scriptसंदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, दहेज हत्या का आरोप | Woman's death in suspicious circumstances | Patrika News
बगरू

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, दहेज हत्या का आरोप

पुलिस ने मृतक विमला के कमरे को किया सील, शव को ले गया पीहर पक्ष

बगरूOct 08, 2018 / 05:55 pm

Teekam saini

Woman's death in suspicious circumstances

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, दहेज हत्या का आरो

रामपुरा डाबड़ी (जयपुर). भट्टों की गली ग्राम पंचायत आकेड़ा चौड़ की नटवाडिय़ों की ढाणी में रविवार देर रात्रि को एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस संबंध में पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष का दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।
जानकारी के अनुसार नटवाडिय़ों की ढाणी निवासी विमला उर्फ कल्पना पत्नी सुशील जाट की रविवार रात्रि 11 बजे के लगभग अचानक तबीयत खराब हो गई। रात को पति सुशील कुमार ने अपने पिता रामनारायण नटवाडिय़ा को इसकी जानकारी दी। इस पर रामनारायण ने पुत्रवधु विमला की हालात खराब होने की सूचना विमला के पीहर पक्ष निमेड़ा गांव में दी। सूचना पर महिला के पिता छोटीलाल अपने परिवार के साथ पुत्री विमला के तबीयत की जानकारी लेने के लिए रवाना हुए। इस दौरान बीच रास्ते में ही ससुराल पक्ष के लोगों ने विमला की मौत होने की सूचना दी। छोटीलाल ने मामला गंभीर मानते हुए इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूप को दी। सूचना पर चौमूं थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पिता छोटीलाल के आने पर विमला के शव को चौमूं के सीएचसी में ले जाया गया। जहां पीहर व ससुराल पक्ष की मौजूदगी में मृतका का पोस्टमार्टम करवा कर शव पीहर पक्ष को सौंप दिया गया।
दहेज हत्या का मामला दर्ज
इस संबंध में पीहर पक्ष की ओर से पिता छोटीलाल ने विमला के ससुर रामनारायण नटवाडिय़ा, सास प्रभाती देवी व पति सुशील कुमार जाट के खिलाफ पुलिस थाने में दहेज प्रताडऩा व गला दबाकर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर पुलिस ने पति सुशील कुमार को शव के साथ ही पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।
ऊपरी हवा का दिया हवाला
ससुर रामनारायण नटवाडिय़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि सुशील की शादी विमला के साथ 9 वर्ष पूर्व हुई थी। इसके दो पुत्र है, जिनमें 5 वर्षीय कुणाल व ढाई वर्षीय प्रियांशु है। विमला शिक्षा के क्षेत्र में एमए, बीएड थी। मृतक विमला जब से शादी होकर आई थी, तब से ऊपरी हवा से पीडि़त थी। इसी कारण रात को उसकी तबीयत खराब हो गई और उसकी मौत हो गई।
गले पर चोट के निशान
पुलिस ने बताया कि मृतका के गले में चोट के निशान मिले है। पुलिस मामना है कि महिला का रस्सी या अन्य किसी वस्तु से गला घोंटा गया है या फिर उसने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। पृथम दृष्टया में हत्या की बात सामने आई है। पीहर पक्ष के लोगों ने भी गला दबाकर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो