20 फीट नीचे था मजदूर, कुई ढही, शव निकालने में लगे तीन घंटे

20 फीट नीचे था मजदूर, कुई ढही, शव निकालने में लगे तीन घंटे
20 फीट नीचे था मजदूर, कुई ढही, शव निकालने में लगे तीन घंटे

Kashyap Avasthi | Updated: 11 Oct 2019, 11:10:32 PM (IST) Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

सीवरेज (sewerage)का गड्ढा खुदाई के दौरान हादसा, एक भाई की मौत, दूसरा बाल-बाल बचा

जयपुर. करधनी थाना क्षेत्र के लालचन्दपुरा गांव में शुक्रवार दोपहर एक मकान के बाहर खुदाई के दौरान सीवरेज का गड्ढा ढहने से मजदूर की दबने से मौत (Death in jaipur) हो गई। इस दौरान रेत निकालने वाला उसका सगा भाई बाल बाल बाल बच गया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद शव को निकाला गया।


करधनी थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई ने बताया कि लालचन्दपुरा गांव स्थित श्याम वाटिका में एक मकान के सामने बाबूलाल मीणा व उसका छोटा भाई कालूराम मीणा निवासी गांव माणकचौक (बूंदी) सीवरेज के गड्ढे की खुदाई का काम कर रहे थे। करीब बीस फीट की गहराई में कालूराम मिट्टी खोद रहा था। ऊपर उसका भाई बाबूलाल बाल्टी से रेत निकाल रहा था।


इसी दौरान पास ही स्थित एक अन्य सीवरेज का गड्ढा ढह गया और कालूराम मीणा (32) पुत्र रामकुमार दब गया। मजदूर के दबने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग मौके पर एकत्र हो गए। पुलिस की सूचना पर जयपुर से डिप्टी कंट्रोलर जगदीश प्रसाद के नेतृत्व में सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और मजदूर को निकालने का प्रयास किया।


सिविल डिफेंस के एक्सपर्ट जवान ऑक्सीजन मॉस्क के साथ गहराई तक गए और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद दबे कालूराम के शव को बाहर निकाला। चौकी प्रभारी एएसआई बलवीर सिंह ने बताया कि मृतक का शव कांवटिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। शनिवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इस संबंध में मृतक के भाई बाबूलाल ने थाने में रिपोर्ट दी।


बेसुध हुआ मृतक का भाई
खुदाई करते समय दबने से कालूराम मीणा की हुई मौत के बाद उसका बड़ा भाई बाबूलाल मीणा बेसुध हो गया। मौके पर उपस्थित पुलिस, समाजसेवी दिनेश बागड़ा, सीताराम यादव आदि ने मृतक के भाई को ढांढस बंधवाया। मृतक शादीशुदा है। उसकी पत्नी व बच्चा गांव में रहते हैं। यहां वह अपने भाई बाबूलाल के साथ सीवरेज के गड्ढे खुदाई का काम करता था और कालवाड़ रोड नौ दुकान के पास किराए के कमरे में रहता था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned