International Book of Records - योगी ने बनाया विश्व रिकार्ड

प्रतिदिन दस घंटे निरंतर अभ्यास कर 2 घंटे 30 मिनट के दौरान 126 सर्टिफिकेट प्राप्त कर इन्टरनेशनल बुक आफ रिकार्ड में वल्र्ड रिकार्ड ऑफ एक्सीलेंस दर्ज कराया नाम

By: Gourishankar Jodha

Published: 14 Jan 2021, 03:38 PM IST

सांभरलेक। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है और उसके लिए केवल व्यक्ति में दृढ संकल्प होना चाहिए, इस दुनिया में ऐसी कोई चीज नहीं जो कि असंभव हो, इसी प्रकार का कारनामा सांभर के एक विद्यार्थी ने कर दिखाया है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य टीकम मालाकार ने बताया कि विद्यालय के कक्षा 11 के विद्यार्थी झनेशसिंह योगी ने इन्टरनेशनल बुक आफ रिकार्ड में वल्र्ड रिकार्ड ऑफ एक्सीलेंस के रूप में अपना नाम दर्ज करवा कर युवा विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बने है।

दस घंटे निरंतर अभ्यास
लॉकडाउन के दौरान उक्त विद्यार्थी झनेश ने अपने पिता बहादूरसिंह योगी की प्रेरणा से आनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स की शुरुआत की प्रतिदिन दस घंटे निरंतर अभ्यास कर 2 घंटे 30 मिनट के दौरान 126 सर्टिफिकेट प्राप्त कर माता पिता सांभर कस्बे सहित देश का नाम रोशन किया है।

झनेश योगी का किया सम्मान
सांभर के राजकीय दरबार उच्च माध्यमिक विद्यालय के एक छात्र झनेशसिंह योगी ने विश्व कीर्तिमान बनाकर सांभर कस्बे व देश का नाम रोशन किया है। इस पर दरबार विद्यालय में बुधवार को समारोह का आयोजन कर झनेश को सम्मानित किया गया।

सफलता का श्रेय माता-पिता व अध्यापकों को
मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी केसरमल वर्मा ने विद्यार्थी को साफा-माला पहनाई व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वह भी कड़ी मेहनत कर इस प्रकार से देश का नाम रोशन करें। झनेश ने इस सफलता का श्रेय अपना माता-पिता व कक्षा अध्यापक व सूचना प्रौद्योगिकी प्रभारी सोहन यादव को दिया है।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned