scriptपरिवार को बंद कर समेट ले गए नकदी-जेवरात | Closed the family and took the cash-jewelery | Patrika News

परिवार को बंद कर समेट ले गए नकदी-जेवरात

locationबगरूPublished: Jun 26, 2018 11:05:05 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

गोविंदगढ़ इलाके के चौकली के बास व सामोद क्षेत्र की घटना

jaipur news in hindi

परिवार को बंद कर समेट ले गए नकदी-जेवरात

खेजरोली. उपतहसील खेजरोली के निकटवर्ती चौकली के बास में सोमवार रात चोर मकान में सो रहे परिवार के लोगों को कमरों में बंद कर नकदी व जेवरात समेट ले गए। सुबह सभी कमरों की कुंदी बंद मिली तो घटना का पता चला। पीडि़त ने इस संबंध में गोविंदगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया है।
पुलिस के मुताबिक चौकली के बास गांव निवासी भगवान सहाय यादव का परिवार सोमवार रात मकान के आगे वाले कमरों में सोया हुआ था। सुबह उठे तो पीछे के कमरों की तरफ खुलने वाले दरवाजे बाहर से बंद थे। मकान के पीछे जाकर देखा तो खिड़कियां उखड़ी पड़ी थी। चोरों ने पहले एक कमरे में रखे बक्से को खंगाला जिसमें पास वाले कमरे में रखी अलमारी की चाबियां मिली। फिर दूसरे कमरे की खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश किया और अलमारी का ताला खोलकर सोने के 8 जोल्या, दो रकड़ी, दो जोड़ी बांटा, तीन अंगूठियां, दो नथ, चांदी के कड़े, 5 जोड़ी पायजेब, अंगूठियां व 25 हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले गए।
पुलिस का किया घेराव
सूचना पर खेजरोली चौकी प्रभारी ओमकंवर व गोविंदगढ़ पुलिस थाना टीम पहुंची। पुलिस के पहुंचते ग्रामीण आक्रोशित हो गए और घटना का पर्दाफाश करने की मांग करते हुए पुलिस का घेराव किया। ग्रामीण लालचंद घौसल्या सहित ग्रामीणों ने पुलिस से गश्त बढ़ाने की भी मांग की। इस बीच पहुंची डॉग स्क्वायड टीम ने जांच की लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लग सका। प्रशिक्षित डॉग भी मकान के अंदर ही घूमते रहे। करीब आधा घंटे की जांच के बाद टीम लौट गई। एसआई भजनाराम चौधरी ने बताया कि वारदात में किसी स्थानीय व्यक्ति का ही हाथ है। उसे जानकारी थी कि मकान के आगे वाले कमरों में ही परिवार सोता है। जिस कमरे में अलमारी है, वहां रात में कोई नहीं रहता। इसी का फायदा उठाकर वारदात की।
नांगल भरड़ा में लाखों के जेवरात ले गए
सामोद. थाना इलाके के नांगल भरड़ा स्थित भवानजी वाली ढाणी में चोर मकान के पीछे लगी खिड़की तोड़कर लाखों रुपए के आभूषण व नकदी चोरी कर ले गए। जानकारी के मुताबिक ढाणी स्थित पप्पू निठारवाल के परिवार के लोग मंगलवार सुबह उठे तो पीछे बने कमरे की खिड़की टूटी मिली और अलमारी का सामान बिखरा पड़ा था। चोर आलमारी से सोने का चूड़ा, रकड़ी, झुमके सहित करीब चार लाख रुपये के आभूषण व पांच हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पीडि़त के लोगों ने बताया कि गत वर्ष नवंबर माह में छोटे भाई की शादी हुई थी। आलमारी में शादी का पूरा जेवर रखा हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो