scriptमूर्ति तोडऩे वाला आरोपी गिरफ्तार, शराब के नशे में की थी तोड़-फोड़ | crime news in kalwar jaipur | Patrika News

मूर्ति तोडऩे वाला आरोपी गिरफ्तार, शराब के नशे में की थी तोड़-फोड़

locationबगरूPublished: Jun 16, 2018 11:03:57 pm

Submitted by:

Teekam saini

हिंगोनिया गांव के रैगर मोहल्ला स्थित शिव मंदिर का मामला

crime news in kalwar jaipur

मूर्ति तोडऩे वाला आरोपी गिरफ्तार, शराब के नशे में की थी तोड़-फोड़

कालवाड़ (जयपुर). हिंगोनिया गांव में कुछ दिन पूर्व रैगर मोहल्ला स्थित शिव मंदिर में मूर्तियों के तोडऩे की घटना का जोबनेर पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अनिल सिंह तंवर ने बताया कि ग्रामीण एसपी रामेश्वर सिंह व सांभरलेक उपाधीक्षक हीरालाल सैनी के निर्देश पर उनके नेतृत्व में गठित टीम के सदस्य हैड कांस्टेबल हंसराज, बनवारी व भागचंद ने शनिवार को हिंगोनिया डूंगरी तेजाजी मंदिर के पास से एक जने को शक के आधार पर पकड़ कर पूछताछ की तो उसने रैगर मोहल्ला स्थित शिव मंदिर में शिव व कार्तिकेय की मूर्ति तोडऩे की बात स्वीकार की। इस पर पुलिस ने सुमेर रैगर (20) निवासी रैगर बस्ती हिंगोनिया को गिरफ्तार किया।
जमीन का हिस्सा होने के कारण तोड़ी मूर्तियां
आरोपित सुमेर रैगर ने पूछताछ में बताया कि रैगर मोहल्ले में जिस जगह मंदिर बना है, उस मंदिर की जमीन का कुछ हिस्सा उसके पिता का था, जहां वह दुकान बनाना चाह रहा था। उसने 4 जून को मां से रुपए लिए और शराब पीने के बाद नशे में मूर्ति तोडऩे की योजना बनाकर देर रात घटना को अंजाम दिया। गिरफ्तार आरोपी शराब का आदि होने के साथ टीबी की बिमारी से ग्रसित है।
इधर, शिवलिंग व बालाजी मूर्ति को किया खण्डित
सिंवार मोड़. सिंवार मोड़ के रोड नम्बर 5 स्थित रामेश्वर धाम मंदिर में शुक्रवार रात को समाजकंटकों ने मंदिर में लगे शिवलिंग व बालाजी की मूर्ति को खण्डित कर दिया। शनिवार सुबह मंदिर पहुंचे श्रद्धालु शिवलिंग और बालाजी मूर्ति खण्डित देखकर आक्रोशित हो गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना भांकरोटा पुलिस थाने में दी। सूचना पर पहुंचे भांकरोटा थाना प्रभारी बृजभूषण अग्रवाल, बिंदायका पुलिस चौकी प्रभारी एसआई रामलाल यादव ने घटनास्थल का जायजा लिया। आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। गौरतलब है 12 नवम्बर 2017 को इसी मंदिर लगे शिवलिंग तोड़ कर बालाजी मूर्ति को खण्डित कर दिया था। इस मामले में अभी तक आरोपियों को सुराग नहीं लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो