script

जनता की ‘पैरवी’ करने नहीं पहुंचे जनप्रतिनिधि

locationबगरूPublished: Jul 10, 2018 11:23:50 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– कोरम के अभाव में बैठक हुई स्थगित- सात माह बाद साधारण सभा की बैठक आहूत, नतीजा शून्य

dudu news

जनता की ‘पैरवी’ करने नहीं पहुंचे जनप्रतिनिधि

दूदू. पंचायत समिति सभागार में मंगलवार को प्रधान संतोष कड़वा की अध्यक्षता में बुलाई गई पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक निर्धारित समय तक कोरम पूरा नहीं होने से स्थगित कर दी गई।
गौरतलब है कि इससे पहले गत बैठक 11 दिसम्बर 2017 को आयोजित हुई थी। मंगलवार को बैठक स्थगित होने से सदन में आए सदस्यों को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किए बिना ही लौटना पड़ा। इस दौरान अनौपचारिक चर्चा में पंचायत समिति सदस्य रामप्रकाश शर्मा ने बैठकों में लिए जाने वाले प्रस्तावों की पालना नहीं होने व कार्य नहीं होने से सदस्यों के सदन में नहीं आने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रधान से कहा कि पहले की बैठकों में कई बार प्रस्ताव लिखवाए गए, लेकिन उनका निस्तारण नहीं हुआ। एक ग्राम विकास अधिकारी को तीन-तीन ग्राम पचायतों का कार्य भार देने से ग्राम पंचायतों में समय पर कार्य नहीं हो पा रहे हैं। लाभार्थियों को पिछले काफी महिनों से शौचालयों का भुगतान नहीं मिल पा रहा है। सरंपच रामलाल चौधरी ने भी न्याय आपके द्वार शिविरों में आपसी सहमति से हुए राजस्व मामलों का अब तक निस्तारण नहीं होने का आरोप लगाया। इधर, बैठक स्थगित होने पर प्रधान कड़वा ने कहा कि सभी सदस्यों को सूचित किया गया था,लेकिन कोरम के जितने सदस्यों के नहीं आने से बैठक को स्थ्गित करना पड़ा। विकास अधिकारी नारायण सिंह ने कहा कि साधारण सभा की बैठक के लिए सभी पंचायत समिति सदस्यों व सरपंचों को कार्यालय द्वारा सूचित कर दिया गया था। इस दौरान अनौपचारिक बैठक में मौजमाबाद तहसीलदार घनश्याम माहेश्वरी, दूदू नायब तहसीलदार नीरू सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
ग्रेवल सडक़ों की हालत खस्ता

ड्योढी. कस्बे से मंढाभीमसिंह, भैंसलाना, सिनोदिया से पणिहारी, त्योद मार्ग पर बनी ग्रेवल सडक़ों की हालत खस्ता है। मोरम के अभाव में ये सडक़ें पगडंडियों में तब्दील हो चुकी है। इन मार्गों पर इतने गहरे गड्ढे बने हुए हैं कि आए दिन इन मार्गों पर हादसे हो रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने कई बार स्थानीय विधायक, सांसद को इन मार्गों की खस्ता हालत की ओर ध्यान दिलाया, लेकिन हालात जस के तस हैं। सिनोदिया-पणिहारी मार्ग पर तो स्कूल वाहन आए दिन फंस जाते हैं। इस संबंध में स्थानीय ग्रामीण शंकरलाल बल्डवाल, गोगराज बल्डवाल, रामनिवास,लालाराम, मुकेश सहित कई ग्रामीणों ने स्थानीय पंचायत प्रशासन को ज्ञापन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो