scriptराजमार्ग पर बन गया तालाब, वाहन चालक रहे परेशान | Pond built on the highway, the driver remained disturbed | Patrika News
बगरू

राजमार्ग पर बन गया तालाब, वाहन चालक रहे परेशान

बारिश से किसानों के खिले चेहरे, गर्मी से मिली राहत

बगरूJun 29, 2018 / 11:26 pm

Ramakant dadhich

rain fall news

राजमार्ग पर बन गया तालाब, वाहन चालक रहे परेशान

बड़ के बालाजी. कई दिनों से गर्मी से जूझ रहे लोगों को शुक्रवार सुबह 4४ बजे से सुबह देर तक हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। वहीं किसानों के चेहरों खिल गए। बारिश से कई गांवों में जाने वाले मुख्य रास्तों में पानी भर गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर, जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर बारिश के पानी की निकासी के लिए दोनों ओर बनी नालियों की समय पर सफाई नहीं होने से शुक्रवार की बारिश से हाईवे की स्लिप लेन पर तालाब का नजारा दिखा।
बगरू/महलां. कस्बे सहित अनेक गांवों में शुक्रवार प्रात: ७ बजे से मूसलाधार बारिश हुई। लोगों को गर्मी एवं उमस से राहत मिली। बारिश में सडक़ें दरिया बन गई। कई जगह सडक़ों पर गहरे गड्ढे बनने से बरसाती पानी जमा हो गया। जिससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ी। खेतों में पानी भर गया जिससे किसानों के चेहरे पर मुस्कान है।

ड्योढ़ी . कस्बे सहित प्रतापपुरा, कोडी, मूंडवाडा सिनोदिया,पणिहारी,भैंसलाना सहित कई गांवों में शुक्रवार सुबह तेज बारिश हुई। इससे पूर्व ड्योढ़ी में गुरुवार को पूरी रात बारिश का दौर चला। तेज बारिश ने खेत, खलियान, सडक़ों, तलाईयों को भर दिया। करीब चार घंटे तक चली बारिश सेे आसपास के गांवों की सडक़ें जलमग्न हो गई, कई गांवों से संपर्क कट गया। ड्योढ़ी की गेटावाली ढाणी में तो बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। शाम तक कुछ पानी उतर गया है जिससे ग्रामीणों को राहत मिली। वहीं कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कमरों मे पानी टपकने लगा, जिससे जल्दी छुट्टी करनी पड़ी।
एनिकट लबालब, निर्माणाधीन पुलिया क्षतिग्रस्त

बिचून. कस्बे सहित क्षेत्र के गांवों में गुरुवार शाम व शुक्र वार सुबह झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। गुरूवार को शाम से रुक-रुक कर चल रहे बारिश के दौर से क्षेत्र के सभी तालाब व एनिकट में पानी की आवक शुरू हो गई है। तेज बारिश के कारण भन्दे बालाजी से गुढ़ा बैरसल रोड पर घोडेला की ढाणी में जाने वाले रास्ते में पानी भर जाने से ग्रामीणों को 4 किलोमीटर का चक्कर लगाकर ढाणी में जाना पड़ रहा है। वहीं दूसरी और झरना ग्राम पंचायत के कोटजेवर ग्राम की लाखा वाली ढाणी, मीना व भोपा की ढाणी का एनिकट लबालब हो जाने से रास्ता अवरूद्ध हो गया तथा निर्माणाधीन पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई। तेज बारिश के कारण गुरुवार शाम भन्दे बालाजी मन्दिर प्रांगण व कुमावत धर्मशाला के सामने पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई। तेज बारिश से उगरियावास ग्राम में नहर के क्षतिग्रस्त हो जाने से ग्रामीणों ने जेसीबी की सहायता से नहर को ठीक कर पानी निकाला।
सांभर में 125, जोबनेर में 43.4 एमएम बारिश

सांभरलेक. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में गुरुवार रात को तेज बारिश होने से लोगों के चेहरे खिल गए। वहीं कई स्थानों पर पानी भरने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा। तहसील कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सांभर में शुक्रवार प्रात: 8 बजे तक 125 एमएम बारिश दर्ज की गई। बारिश से कस्बे के देवयानी सरोवर में करीब दो फीट तक पानी की आवक हुई है। वहीं काजीपुरा में गौरव पथ पर पानी भराव के चलते आसपास के दो कच्चे मकान गिर गए तथा कई मकानो में पानी भर गया। गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया लेकिन मौके पर कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचे। पुलिस व काजीपुरा सरपंच नवरतन कुमावत ने ग्रामीणों को समझाया और जेसीबी मंगवा कर पानी निकासी का रास्ता बनवाया।
जोबनेर. कस्बे व आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार को तेज बारिश हुई। श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय की मौसम वेधशाला के पर्यवेक्षक उम्मेदसिंह मनोहर ने बताया कि इस दौरान 43.4 एमएम वर्षा दर्ज की गई। पिछले 72 घन्टे में अब तक 78 एमएम वर्षा हो चुकी है।
जेडीए की अनदेखी, विद्यार्थियों पर भारी
रेनवाल मांजी . कस्बे सहित आसपास के गांवों में बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। वहीं दूसरी ओर जेडीए प्रशासन की अनदेखी के चलते पानी के टूटे हुए नाले को सही नहीं करवाने की वजह से राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय रेनवाल मांजी के मुख्यद्वार के सामने बारिश का पानी भरने से स्कूली बच्चों को पानी के बीच से विद्यालय में पहुंचना पड़ा।
जैतपुरा बांध में दो फीट पानी आया

सुरसिंहपुरा. कस्बे सहित आस-पास के गांवों में गुरुवार व शुक्रवार को बारिश का दौर चला। इससे खेत पानी से लबालब हो गए हैं। गर्मी से लोगों को राहत मिली। मूसलाधार बरसात से खेत, तालाब, बावडिय़ों सहित खेतों में बने फार्म पौण्ड जलमग्न हो गए। कई क्षेत्रों में आम रास्ते अवरूद्ध हुए। बारिश से जैतपुरा बांध में करीब दो फीट पानी का भराव हुआ।
बारिश का पानी रास्तों में भरा
करणसर. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार को भी दिनभर रुक-रुक कर बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। लोगो को उमस व गर्मी से राहत मिली। बाजारों, आम रास्तों व ग्रेवल सडक़ों पर पानी भरकर दलदल होने से दुपहिया वाहन चालकों व राहगीरो को परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्कूली बच्चों को बारिश से भीगकर घर पहुंचना पड़ा।
बधाल. कस्बे सहित आसपास के गांवों में शुक्रवार को पांचवें दिन भी झमाझम बारिश का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। इससे आमजन को गर्मी व उमस से राहत मिली, वहीं विवाह समारोहों को लेकर परेशानी हुई। पंचायत प्रशासन की लापरवाही से गंदे पानी की निकासी के अभाव में सडक़ पर जमा हो रहा पानी दुकानों में जाने लगा है, इससे कई दुकान बंद करनी पड़ी है तो कई दुकानों में आवाजाही में परेशानी हो रही है।
कालवाड़ . क्षेत्र मेंं शुक्रवार को कहीं झमाझम तो कहीं हुई बूंदा-बांदी से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। हिंगोनिया, बेणियोंकाबास, कालवाड़, भैंसावा आदि गांवों में घनघौर घटाएं छाई रही। बारिश से किसानों के चेहरे खिले रहे।

Home / Bagru / राजमार्ग पर बन गया तालाब, वाहन चालक रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो