scriptसड़कें बनी दरिया, खेत हुए लबालब | rain in chomu and near by villages | Patrika News
बगरू

सड़कें बनी दरिया, खेत हुए लबालब

रविवार को चौमूं में हुई 24 एमएम बारिश

बगरूJul 22, 2018 / 10:53 pm

Kashyap Avasthi

rain in chomu and near by villages

सड़कें बनी दरिया, खेत हुए लबालब

चौमूं. शहर समेत तहसील के मोरीजा, जैतपुरा, चीथवाड़ी, बिहारीपुरा आदि गांवों में रविवार को झमाझम बारिश हुई। बारिश से क्षेत्र के नदी नालों में पानी आया, वहीं खेत पानी से लबालब हो गए। बारिश सुबह 7.30 बजे से शुरू हुई जो जो रुक-रुककर दोपहर 1 बजे तक जारी रही। बारिश से शहर में बरसाती नाले उफान पर रहे और ग्रामीण अंचल में आमरास्तों में पानी भर गया, जिससे वाहन चालकों और राहगीरों को आवाजाही में बेहद परेशानी हुई। वहीं किसानों में बारिश से खुशी छा गई। सुबह ८ से शाम पांच बजे तक चौमूं में 24 एमएम बारिश हुई।
दोपहर 12 से 1 बजे तक काली घटाएं छाई रही। चारों तरफ अंधेरा छाया रहा। बारिश की तेज बौछारों के कारण स्टेट हाईवे पर वाहन चालकों को दिन में लाइटें जलाकर गुजरना पड़ा। निचली बस्तियों में घरों के आसपास पानी भर गया। शहर के रैगर मोहल्ला, बुनकर मोहल्ला, पठानों का मोहल्ला और मुख्य चौपड़ में पानी भरने से लोगों को परेशान होना पड़ा।
स्टेट हाईवे पर नहीं पानी निकासी की व्यवस्था
चौमूं -चंदवाजी स्टेट हाईवे पर कई जगह पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में बारिश का पानी हाईवे पर भर जाता है। चीथवाड़ी मोड़ के पास घुमाव में और ढाकला की ढाणी के पास हाईवे पर बारिश का पानी भरने से वाहन चालकों को आवाजाही में असुविधा हुई। इधर, मोरीजा गांव में भी हाईवे पर बने नालों में पानी का निकास नहीं हो पाया। इससे दोपहर तक बारिश का पानी हाईवे पर जमा रहा।
बारिश से किसानों के चेहरे पर मुस्कान
ग्रामीण अंचल में नियमित बारिश का दौर जारी है। इससे किसानों में खुशी छाई हुई है। किसानों ने बताया कि इस बार समय-समय पर अच्छी बारिश हो रही है। जो बाजरा, ग्वार, मूंगफली और मक्का सहित अन्य फसलों के लिए फायदेमंद है। गत साल की तुलना में इस बार अच्छी फसल होने की उम्मीद है।
खेत-खलिहानों में भरा पानी
बिलान्दरपुर . कस्बे में रविवार को दो घंटे तक जमकर बारिश हुई। दोपहर बाद 1 बजे बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब दो घंटे तक चला। इससे मुख्य मार्ग, खेत-खलिहानों व निचली बस्तियों में पानी भर गया। वहीं भंदे की तरफ जाने वाले रास्ते में सड़क किनारे कटाव होने से गड्ढा हो गया जिससे हादसे की आशंका बढ़ गई।
सिंगोद-खेजरोली मार्ग पर भरा पानी
गोविन्दगढ़ . कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में कई जगहों पर रविवार को बादल जमकर बरसे। जिससे खेत लबालब हो गए वहीं सड़कों ने दरिया का रूप ले लिया। मलिकपुर, सीतारामपुरा, अणतपुरा, बलेखण, धोबलाई, नांगल कलां, खेजरोली, निवाणा, देवथला, ईटावा में दो घंटे तेज बारिश हुई। बारिश के कारण सिंगोद-खेजरोली मार्ग पर सड़क डूब गई। तेज बहाव के कारण वाहन चालकों को परेशानी हुई।

Home / Bagru / सड़कें बनी दरिया, खेत हुए लबालब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो