script

बेफिक्र रहो! यहां पुलिस नहीं आएगी

locationबगरूPublished: Jul 01, 2018 07:37:56 am

Submitted by:

Kashyap Avasthi

www.patrika.com/rajasthan-news/

crime news of jaipur rural

बेफिक्र रहो! यहां पुलिस नहीं आएगी

दौलतपुरा. दिल्ली-अजमेर हाइवे एन-एच-8 के कई होटल व गेस्ट हाउस में अनैतिक कार्य खुले आम हो रहे हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस को इस बारे में कोई सूचना नहीं है। पुलिसकर्मियों की अनदेखी के चलते देहव्यापार बढ़ता जा रहा है। इस बारे में जब पत्रिका टीम ने स्टिंग किया तो कई चौंकाने वाले पहलू सामने आए।
पत्रिका टीम जब एक गेस्ट हाउस पहुंची तो वहां संचालक ने महिला व स्थान उपलब्ध कराने की बात कही और इसके मोटी रकम की मांग की गई साथ ही विश्वास भी दिलाया कि ‘आप बेफिक्र रहो, यहां पुलिस नहीं आएगी। पुलिस के बारे में पूछा गया तो गेस्ट हाउस संचालक का कहना था कि पुलिस को बंधी पहुंचाई जाती है। कोई दिक्कत नहीं होगी।
इसके बाद गेस्ट हाउस संचालक टीम को एक कमरे में ले गया, जहां एक महिला मौजूद थी। जब महिला से बात की गई तो उसने बेखौफ होकर स्वीकार किया कि वह अनैतिक कार्यों में लिप्त है। महिला ने इसके लिए पैसे भी मांगे। इसके बाद संचालक ने शाम को एक अन्य महिला से मिलवाने की बात कही। इस पूरे घटनाक्रम में एक बात सामने आई है कि पुलिस को देहव्यापार बढऩे के पीछे पुलिस की अनदेखी और कुछ पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से अनैतिक लोगों को संरक्षण दिया जा रहा है। यह ‘खेल विश्वकर्मा, हरमाड़ा, दौलतपुरा चौकी, चंदवाजी थाना इलाके में बनी होटलों पर बड़े पैमाने पर हो रहा है। अनैतिक कार्यों के लिए होटल संचालक 500 रुपए से तीन हजार तक वसूल रहे हैं।
किशोर भी नहीं पीछे
स्थानीय लोगों की मानें तो दिनभर होटलों पर युवाओं का आना-जाना रहता है। किशोर भी इनमें पीछे नहीं हैं। पढऩे वाले छात्रों को भी यहां कोई मनाही नहीं है। जिससे उनका भविष्य भी दाव पर लगा हुआ है। साथ ही हाइवे पर दौडऩे वाले ट्रक चालक भी अक्सर ऐसे होटलों पर अधिक देखे जाते हैं।
अधिकतर होटलों के पास नहीं है लाइसेंस
यहां पर रोड नम्बर 14 से चंदवाजी तक बने दर्जनों होटलों के पास लाइसेंस नहीं है और यहां अनैतिक कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन पुलिस व प्रशासन की ओर से इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

ट्रेंडिंग वीडियो