script

पेयजल टंकी में मिलाया विषाक्त, पानी का रंग सफेद होने पर चला पता

locationबगरूPublished: Jun 12, 2018 11:30:26 pm

Submitted by:

Teekam saini

मलिकपुरा पंचायत की ढाणी पीपराली का मामला

Toxic mixed in drinking water tank in govindgarh

पेयजल टंकी में मिलाया विषाक्त, पानी का रंग सफेद होने पर चला घटना का पता

गोविन्दगढ़ (जयपुर). निकटवर्ती मलिकपुर पंचायत की ढाणी पीपराली मेें मंगलवार को पेयजल की टंकी मेें विषाक्त पदार्थ डालने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर पुलिस व पंचायत प्रशासन में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में विषाक्त मिले पेयजल को खाली करवाकर नए सिरे से टंकी भरवाई। जानकारी के अनुसार मलिकपुर मेें अटल सेवा केन्द्र के समीप ढाणी पीपराली में भैंरूराम बिछवालिया के खेत पर बनी पेयजल टंकी मेें सोमवार रात अज्ञात समाज कंटकों ने एलड्रिन डाल दी। मंगलवार सुबह जब भैंरूराम की पुत्री मंजु ने पानी भरने के नल के नीचे मटका रखा तो सफेद रंग का पानी देखकर उसे परिजनों को बताया। परिजनों ने जब पानी हाथ में लेकर देखा तो खुजली होने लगी और अजीब सी गंध आ रही थी।
READ MORE: छोटी से लापरवाही बनी बच्ची की मौत का कारण

नमूना लेकर खली करवाई टंकी
पानी की टंकी मेें झांककर देखा तो फसल मेें मिलाए जाने वाली एलड्रिन दवा का ढक्कन तैर रहा था। इस पर ढाणी के लोगों ने गोविन्दगढ़ थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पानी की टंकी में विषाक्त पदार्थ पाया गया। पुलिस ने पानी का नमूना लेकर टंकी को खाली करवाकर लाल दवा से तीन चार धुलवाकर फिर से पानी भरवाया। भैंरूराम ने बताया कि सोमवार रात करीब 12 बजे उसने टंकी में बोंरिग से पानी भरा और वह सोने चला गया। सुबह जब पानी का रंग सफेद दिखा तो विषाक्त पदार्थ मिलाए जाने की घटना का पता चला।
READ MORE: भांकरोटा की लकड़ी फैक्ट्री में आग, देखते ही देखते लाखों का सामान राख

हो सकता था बड़ा हादसा
गनीमत रही कि ढाणी के लोगों ने विषाक्त मिले पानी का उपयोग नहीं किया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। पानी की टंकी मकान से करीब 200 मीटर दूरी पर थी। ऐसे में अलसुबह किसी ने भी पानी का उपयोग नहीं किया वरना अनहोनी हो सकती थी। ज्ञात रहे कि कस्बा थाना क्षेत्र के ग्राम बागड़ों का बास मेें एक ही परिवार के 11 लोग अस्पताल में दूषित भोजन के सेवन से भर्ती हुए थे, जिसमें एक जने की मौत हो गई थी। ग्रामीणों की सजगता से पानी में विषाक्त का पता लगने से हादसा टल गया।

ट्रेंडिंग वीडियो