scriptपानी का बंटवारा : 12 टैंकर भाजपा, 8 कांग्रेस | water shortge and devidetion of tankers in bjp and congress | Patrika News

पानी का बंटवारा : 12 टैंकर भाजपा, 8 कांग्रेस

locationबगरूPublished: Jun 04, 2018 05:11:50 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

टैंकर जलापूर्ति बन रही विवाद का कारण, चौमूं कस्बे के 35 वार्डों के लिए महज 20 टैंकर पानी

jaipur news in hindi

पानी का बंटवारा : 12 टैंकर भाजपा, 8 कांग्रेस

चौमूं. चौमूं नगर पालिका क्षेत्र में व्याप्त पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए पालिका की ओर से टैंकरों से जलापूर्ति लोगों को राहत देने के बजाय विवाद का कारण बन रही है। पालिका के कुल 35 वार्डों में 20 पानी के टैंकरों से जलापूर्ति की जा रही है। ऐसे में ना तो सभी लोगों को पानी मिल रहा बल्कि पार्षदों के बीच गतिरोध बढ़ रहा है।
पार्षदों का कहना है कि 2 वर्ष पूर्व तक भीषण गर्मी के मौसम में पेयजल संकट के लिए पालिका की ओर से प्रत्येक वार्ड में तीन से चार पानी के टैंकर उपलब्ध कराए जाते थे। लेकिन अब पालिका की ओर से पेयजल किल्लत से राहत के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। पालिका की ओर से सात दिन में प्रत्येक वार्ड के हिस्से तीन पानी के टैंकर आते है जो कि नाकाफी हैं।
जबकि पेयजल संकट को लेकर हर वार्ड के लोग परेशान हैं वहीं परकोटे के बाहर के वार्डों में समस्या अधिक है। जहां एक वार्ड में पानी के टैंकरों की कम से कम दो-तीन टैंकरों की आवश्कता है, वहीं सात दिन में तीन महज तीन टैंकर भेजे जा रहे हैं।
हर वार्ड को मिले एक टैंकर
गौरतलब है कि चौमूं नगर पालिका क्षेत्र में ३६ करोड़ की पेयजल योजना जेडीए की ओर से स्वीकृत होने के बाद भी पेयजल समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। लोगों का कहना है की चौमूं नगर पालिका क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में कम से कम एक पानी का टेंडर पालिका को उपलब्ध कराना चाहिए। जिससे चौमूं में व्याप्त पेयजल संकट से आमजन को राहत मिल सके।
पालिका ने किया कमेटी का गठन
चौमूं नगर पालिका की ओर से पालिका क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट के लिए एक पांच सदस्यीय पार्षदों की कमेटी का गठन किया जा चुका है। जिसमें भाजपा के तीन पार्षद व कांग्रेस के दो पार्षद शामिल हैं। कमेटी में शामिल पार्षद श्याम कर्मवीर, कुन्दन सिंह शेखावत, राहुल शर्मा, कुसुम भातरा व मुजाहिद खान है।
इन पर अधिक पेयजल संकट वाले वार्डों में जलापूर्ति का जिम्मा है। फिलहाल चौमूं नगर पालिका की ओर से टैंकर के लिए २ लाख रुपए का टेंडर किया है, जो कि पानी की किल्लत को देखते हुए पर्याप्त नहीं है। (कासं)
12 टैंकर भाजपा व 8 कांग्रेस को
चौमूं नगरपालिका की ओर पेयजल आपूर्ति के लिए कुल 35 वार्डों के लिए वर्तमान में 20 पानी के टैंकर प्रतिदिन डलवाए जा रहे हैं। इनमें 12 टैंकर भाजपा के पार्षदों व 8 कांग्रेस के पार्षदों को उनके वार्डों के लिए दिए जाते हैं। (
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो