scriptफलों की आड़ में शराब तस्करी | wine smuggling under the guise of fruit | Patrika News

फलों की आड़ में शराब तस्करी

locationबगरूPublished: Jul 16, 2018 10:55:24 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– मौखमपुरा के समीप राजमार्ग पर ट्रक पलटा तो खुली पोल- ट्रक में फलों के कर्टन के नीचे दबे थे शराब कर्टन

wine smugling

फलों की आड़ में शराब तस्करी

महलां. नए-नए तरीके अपना कर अवैध शराब दूर-दूर तक पहुंचाई जा रही है। सोमवार को जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर मौखमपुरा के समीप ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब अवैध रूप से शराब के कर्टन भरा ट्रक अनियंत्रित होकर राजमार्ग किनारे पलट गया और उससे फलों के साथ शराब की बोतलें फैल गई और शराब तस्करों की असलियत सामने आ गई। वहीं हादसे में ट्रक चालक को चोट नहीं आने से वह मौका पाकर भाग निकला। महलां पुलिस चौकी के हैडकांस्टेबल हनुमान प्रसाद शर्मा ने बताया कि मौखमपुरा व पालू के मध्य अवैध रूप से शराब भरकर जा रहा ट्रक राजमार्ग पर गाय को बचाने के फेर में अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पलट गया। सूचना पर महलां पुलिस चौकी कर्मी एवं जीवीके एक्सप्रेस-वे के आरपीओ जयसिंह व दिनेश मीणा मौके पर पहुंचे तो ट्रक में फ लों के साथ शराब के अवैध कर्टन भरे मिले। जिनको पुलिस ने जब्त कर लिए।
ट्रक में शराब के साथ भरे थे फ ल
पुलिस ने बताया कि अवैध शराब से भरे ट्रक में किसी को शक नहीं हो इसके चलते आम, कैरी, केला, नासपती सहित अन्य फ ल भरे हुए थे। किन्तु राजमार्ग पर अवैध शराब से भरकर जा रहा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटने से मामला उजागर हो गया।
हरियाणा व उत्तराखण्ड निर्मित थी शराब
पुलिस ने बताया कि ट्रक में हरियाणा व उत्तराखण्ड में बनी शराब के करीब 150 कर्टन भरे थे। ट्रक पलटने से करीब 50 कर्टन में रखी शराब की बोतलें टूट गई। पुलिस का कहना है कि ट्रक चालक के नियंत्रण खो देने से हादसा हो गया। ट्रक में हरियाणा, उत्तराखण्ड के अलावा अरूणाचल प्रदेश निर्मित शराब भी थी। शराब की बाजार कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।
ट्रक चालक मौका पाकर भाग निकला
हादसे के बाद अवैध शराब से भरकर जा रहे ट्रक चालक के चोट नहीं लगने से वह पुलिस एवं जीवीके कर्मियों के पहुंचने से पहले ही मौका पाकर घटना स्थल से भाग निकला। जिसका अब तक सुराग नहीं लगा है। पुलिस ट्रक नंबरों के आधार पर मामले की जांच करने में जुटी है।
शराब व फ ल उठा ले गए राहगीर
ट्रक पलटने के बाद वहां से गुजर रहे वाहन चालक व राहगीर सडक़ किनारे फ ल व शराब की बोतलें फैली देखी तो उठाकर ले भागे। पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद लोगों को भगाया। क्रेन से ट्रक को सीधा करवाकर ट्रक को जब्त कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो