लाखों की काली मिर्च सहित तस्कर गिरफ्तार

लाखों की काली मिर्च सहित तस्कर गिरफ्तार
smuggler

Shatrudhan Gupta | Publish: Dec, 08 2017 08:19:16 PM (IST) | Updated: Dec, 08 2017 08:25:08 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

लाखों रुपए की कीमत की काली मिर्च की खेप को कोतवाली नगर की पुलिस और स्क्वॉट टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बरामद की गयी है।

बहराइच. भारत-नेपाल बार्डर के जिले बहराइच के रास्ते रोडवेज बस में लोड होकर भारी मात्रा में तस्करी की नीयत से जा रही लाखों रुपए की कीमत की काली मिर्च की खेप को कोतवाली नगर की पुलिस और स्क्वॉट टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बरामद की गयी है।

इस माल की बरामदगी उस समय हुई, जब नेपाल से लायी गयी लगभग डेढ़ लाख रुपए की कीमत वाली काली मिर्च को सूफियान नाम का तस्कर बहराइच रोडवेज बस स्टेशन पर खड़ी बस द्वारा लखनऊ ले जाने की फिराक में था, तभी मौके पर पुलिस टीम ने पहुंचकर कार्रवाई की। पुलिस व स्क्वॉट टीम की संयुक्त कार्रवाई में 10 बोरियों में भरी काली मिर्च समेत सूफियान नाम के तस्कर को पकड़ा गया। काली मिर्च की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

बहराइच एसपी के नेतृत्व में चल रहा अभियान

बहराइच के पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर द्वारा जनपद मे हो रही भारी मात्रा मे तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में अजय प्रताप अपर पुलिस अधीक्षक नगर, रविन्द्र कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अतुल कुमार यादव क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल निर्देश मे स्क्वॉट टीम प्रभारी विनोद कुमार यादव द्वारा शुक्रवार को मुखबीर के जरिए मिली सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई।

मुखबीर से मिली सूचना

बताया जाता है कि पुलिस अफसरों को मुखबीर से सूचना मिली कि झिगहा घाट के पास हनुमान जी के मन्दिर के पास एक व्यक्ति जो भारी मात्रा मे काली मिर्च लिया है और तस्करी हेतु वाहन का इन्तजार कर रहा है इस सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी विनोद कुमार यादव मय फोर्स बताये गये स्थान पर पहुचे तो एक व्यक्ति जिसका नाम सुफियान पुत्र नौसाद निवासी नानपारा वार्ड नं. 18 थाना कोतवाली नानपारा जनपद बहराइच के कब्जे से 10 बोरी काली मिर्च कुल वजन 250 किलोग्राम बरामद हुआ, जिसकी अन्तराष्ट्रीय कीमत करीब 1,50,000 रुपए है। उक्त के संबंध मे अग्रिम कार्रवाई थाना कोतवाली नगर मे की गयी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned