रात में घोड़े पर सवार हो कर निकले पुलिस के ये बड़े अफसर, सामने आई ये वजह

Ruchi Sharma

Publish: Nov, 10 2018 01:10:54 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बहराइच. जिले की नानपारा सर्किल में बड़े पैमाने पर जुए व नशे के गोरखधंधे की गोपनीय सूचना मिलने पर बहराइच के एसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर सीअो नानपारा विजय प्रकाश सिंह ने गली कूंचों में चोरी से जुए व नशे के कारोबार का संचालन करने वाले अपराधियों की धरपकड़ के लिये एक नया अनोखा फार्मूला निकाला। जिसमें नानपारा सर्किल के तमाम इलाकों में तरह के अनर्गल गोरखधंधों को अंजाम देने वाले शातिरों के ठिकाने पर पुलिस की औचक छापेमारी के लिये सीअो नानपारा ने घुड़सवार बनकर तमाम संवेदनशील इलाकों में औचक छापेमारी की। इस दौरान कोतवाली मुर्तिहा इलाके में जुए के अड्डों पर पड़ी पुलिस रेड के दौरान मौके से 11 जुवारियों को रंगेहाथ दबोचा गया।

इसके साथ ही कोतवाली मुर्तिहा के कोतवाल पीके सिंह के साथ भारी पुलिस फोर्स लेकर मुर्तिहा क्षेत्र के तमाम गांव की गलियों की सीअो नानपारा ने घोड़े की लगाम पकड़कर चप्पे चप्पे की खाक छानी। इस दौरान गांव के लोगों से इस बात की अपील भी की गई कि अगर कहीं किसी प्रकार के गलत धंधों की जानकारी हो तो लोग उन्हें पकड़वाने के लिये पुलिस को गोपनीय सूचना दे सकते हैं।

सीअो ने घोड़े पर सवार होकर लोगों से कहा कि उन्हें कई बार इस बात की सूचना मिली थी कि कोतवाली मुर्तिहा व थाना मोतीपुर इलाके में तकरीबन 50 लाख से ऊपर का जुआ पुलिस की मिलीभगत से खेला जा रहा है। जिसके चलते इलाके के तमाम नौजवानों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। जिसकी भनक लगते ही SP के निर्देश पर पुलिस टीम द्वारा इलाके की काम्बिंग की जा रही है ताकि आवाम को भरोसा हो सके कि पुलिस उनकी मदद के लिये सदैव उपलब्ध है।

वहीं घोड़े पर सवार होकर पुलिस की काम्बिंग के सवाल पर सीअो नानपारा वीपी सिंह ने कहा कि चार पहिया वाहन से गली कूंचों में जाने में काफी दिक्कत होती है, वहीं लोग पुलिस की गाड़ी को देख घबरा जाते हैं। जबकि घोड़े पर सवार होकर लोगों के बीच पुलिस के अफसर को देख उनका भय जहां समाप्त होता है वहीं ग्रामीण अपनी बात कहने में जरा भी संकोच नहीं करते हैं। बहराइच के कोतवाली मुर्तिहा क्षेत्र में पहली बार घोड़े पर सवार पुलिस के बड़े अफसर की पेट्रोलिंग देख लोगों की भीड़ जमा दिखाई दी।

Ad Block is Banned