पुलिस हिरासत में युवक की मौत, तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड, मचा हड़कम्प

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड, मचा हड़कम्प

Neeraj Patel | Publish: Feb, 11 2019 12:23:28 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

थाना मोतीपुर क्षेत्र में अवैध शराब बेचने के आरोप में पकड़कर लाए गए युवक की संदिग्ध परिस्तिथियों में हुई पुलिस हिरासत में मौत की घटना से हड़कंप मच गया।

बहराइच. थाना मोतीपुर क्षेत्र में अवैध शराब बेचने के आरोप में पकड़कर लाए गए युवक की संदिग्ध परिस्तिथियों में हुई पुलिस हिरासत में मौत की घटना से हड़कंप मच गया। मृतक की पत्नी ने थाना मोतीपुर की पुलिस पर पिटाई से मौत का आरोप लगाया है। मृतक खेलावन की पत्नी शकुंतला का आरोप है कि पुलिस युवक को उसके घर से जबरन उठाकर लाई और उसे छोड़ने लिए 10 हजार रुपए की घूस की डिमांड की।

बकौल पीड़िता ने बताया कि मिहीपुरवा चौकी इंचार्ज ने 3 हजार रुपए की रिश्वत लेने के बाद भी उसके पति खेलावन को नहीं छोड़ा और सुबह लॉकअप में बंद उसके पति की मौत की खबर लगते ही शकुंतला के पांव तले की जमीन खिसक गई। मृतक की पत्नी ने पुलिस कस्टडी में पिटाई से मौत का आरोप लगाया है।

यह है पूरा मामला

घटना मोतीपुर इलाके के परवानी गौढ़ी गांव की है। जहां के रहने वाले खेलावन की पत्नी शकुंलता ने मोतीपुर पुलिस पर पति के पिटाई से मौत का आरोप लगाया है। मृतिका की पत्नी ने बताया कि मोतीपुर पुलिस बीते शनिवार को घर आई और पति को फर्जी शराब बेचने का आरोप लगाकर जबरदस्ती पकड़ ले गई। पुलिस ने पति को छोड़ने की एवज में 10 हजार रूपए की मांग की और तीन हजार रूपए उधार मांगकर पुलिस कर्मियों को दिया लेकिन पुलिस कर्मियों ने कहा कि पूरा पैसा लाओ। उसके बाद पति को छोड़ देंगे। पति की रविवार को मौत हो गई लेकिन पुलिस मामले को दबाए रही।

पति के मौत पर दहाड़े मारकर रो रही शकुंतला ने बताया कि हाल ही में उसकी बेटी की शादी होने वाली थी । जिसके हाँथ पीले करने से पहले पुलिसिया टार्चर ने बेटी का कन्यादान करने वाले पिता को हमेशा हमेशा के लिए छीन लिया है।

3 पुलिस कर्मी हुए निलंबित

इस मामले में SP बहराइच डॉ गौरव ग्रोवर ने लापरवाही बरतने के मामले में चौकी इंचार्ज मिहीपुरवा समेत 3 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। वहीं मृतक का पोस्टमार्टम 3 डाक्टरों के पैनल में कराया गया है। जिसमें मृतक को TB रोग का शिकार बताया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned