scriptपंचायत से बात नहीं बनी तो युवती की ले ली जान, 23 मई को होनी थी शादी | A Young Girl murdered in Bahraich | Patrika News

पंचायत से बात नहीं बनी तो युवती की ले ली जान, 23 मई को होनी थी शादी

locationबहराइचPublished: May 07, 2020 04:44:01 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

थाना हरदी इलाके में एक 19 वर्षीय युवती का गला काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया

पंचायत से बात नहीं बनी तो युवती की ले ली जान, 23 मई को होनी थी शादी

पंचायत से बात नहीं बनी तो युवती की ले ली जान, 23 मई को होनी थी शादी

बहराइच. थाना हरदी इलाके में एक 19 वर्षीय युवती का गला काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया, मृतका का विवाह आगामी 23 मई को होना तय था, उससे पहले उसकी निर्मम हत्या कर दी गई, घटना को अंजाम मृतका के सगे रिश्तेदारों ने अंजाम दिया, इस घटनाकाण्ड से इलाके में सनसनी का माहौल छा गया है।

मामला थाना हरदी के दहाव माधवपुरवा गांव का है। जहां के रहने वाले दो सगे भाइयों के बीच घर के बटवारे को लेकर पंचायत हुई, और जब पंचायत से बात नहीं बनी तो दोनों पक्षों में जमकर विवाद हो गया, मामला इतना बढ़ गया कि आपसी विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया, इस घटना में ज्योति यादव नाम की (19) वर्षीय युवती की गला काटकर हत्या कर दी गई। जबकि मारपीट की घटना में कई अन्य लोग घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि कई लोगों को हिरासत में लेकर मामले कि तफ्तीश में जुटी हुई है। मृतका ज्योति यादव जिसकी धारदार औजार से गला काटकर हत्या की गई, उसका विवाह 23 मई को होना तय था।

इन धाराओं में केस दर्ज

एसपी बहराइच ने बताया कि थाना हरदी के ग्राम माधवपुरवा दहाव गांव में जमीन के बटवारे के आपसी विवाद में दशरथ यादव उम्र 49 वर्ष का अपने सगे भाइयों राजमन व राजमगल पुत्रगण जासे यादव के साथ हो गया। जिस विवाद की घटना में दशरथ यादव की पुत्री ज्योति यादव उम्र 19 वर्ष के गले पर विपक्षीगणो द्वारा धारदार हसिये से वार किया गया जिससे ज्योति यादव की मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में धारा 302 / 323 / 324 / 504 / 452 की संगीन धाराओं में FIR दर्ज कर कई लोगों को हिरासत में लिया गया है, वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल रवाना कर अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो