जीत मिलते ही इस BJP सांसद ने विरोधियों को बताया देश द्रोही, कहा - चुनाव गणित से नहीं केमेस्ट्री से होती है

Akansha Singh

Publish: May, 24 2019 10:12:03 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बहराइच. 56 सुरक्षित लोकसभा सीट पर सपा- बसपा और कांग्रेस तीनों को करारी शिकस्त देकर 1 लाख 28 हजार 669 मतों के लंबे फांसले से जीत हासिल करने वाले BJP प्रत्याशी अक्षयवर लाल गोंड ने अपनी जीत का श्रेय जिले की जनता और देश के प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी को दिया।

इस दौरान सांसद अक्षयवर लाल ने कहा कि गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवानों को जो लाभ मिला है, उसी से खुश होकर जनता ने ऐतिहासिक जीत का तोहफा दिया है। इसके आगे कहा कि जो विपक्षी लोग बहाना बनाकर देश की सेना को, नौजवानों को, EVM को, सुप्रीमकोर्ट को, यहां तक कि एग्जिट पोल और जनता के ओपिनियन को गाली देने का काम किया। ऐसे लोगों को मैं देश द्रोही कहूंगा, जो भारत का सम्मान नहीं करते, जनता का सम्मान नहीं करते, भारत के( MANDATE) जनमत का सम्मान नहीं करते , देश की जनता ने उनको कड़ा जवाब देते हुए उनके मुँह पर ऐसा तमाचा मारा है जिसे काफी दिन तक सहलाते फिरेंगे।

इसके आगे नव-निर्वाचित BJP सांसद ने बयान देते हुए कहा। कि जो विपक्ष के लोग जीतने की कल्पना कर रहे थे कि हम गणित के आधार पर जीत जाएंगे,ऐसे लोगों को पता होना चाहिए कि चुनाव गणित से नहीं केमेस्ट्री से जीता जाता है।


बहराइच लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी अक्षयवर लाल गोंड विजयी घोषित हो गये हैं। DM बहराइच शम्भू कुमार ने बताया कि लाल ने जीत का प्रमाणपत्र देते हुए बताया कि BJP उम्मीदवार अपने निकटतम प्रत्याशी सपा—बसपा— गठबंधन के शब्बीर अहमद वाल्मीकि को लगभग एक लाख 28 हजार 669 मतों से हराया है। अक्षयवर लाल गोंड को पांच लाख 25 हजार 512 मत मिले। वहीं, वाल्मीकि को तीन लाख 96 हजार 843 वोट हासिल हुए। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री बाई फुले जो कि मौजूदा सांसद थी इस चुनाव में वो 34,383 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहीं और अपनी जमानत तक नहीं बचा सकीं। वह वर्ष 2014 सावित्रीबाई फूले में बहराइच लोकसभा सीट से सांसद चुनी गयी थीं। जो इस बार भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस के टिकट से मैदान में थीं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned