बड़ी खबर: पशु तस्करों ने थानेदार सहित छह पुलिसकर्मियों को कुचलने का किया प्रयास

बड़ी खबर: पशु तस्करों ने थानेदार सहित छह पुलिसकर्मियों को कुचलने का किया प्रयास
Bahraich police

Shatrudhan Gupta | Updated: 13 Dec 2017, 09:33:07 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने टीम बनाकर पशु तस्करों को पकडऩे का प्लान बनाया और राजी चौराहे के आसपास घेराबंदी कर ली।

बहराइच. बहराइच से बड़ी खबर है। यहां बुधवार को पशु तस्करों ने पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया। हालांकि, वह इसमें सफल नहीं हो सके। पुलिस ने पशु तस्करों का पीछा कर उनमें से एक को पकड़ लिया। पुलिस ने इनके पास के कई पशुओं को भी बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक हरदी थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पशु तस्कर अवैध तरीके से पशुओं को ट्रक में लादकर ले जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने टीम बनाकर पशु तस्करों को पकडऩे का प्लान बनाया और राजी चौराहे के आसपास घेराबंदी कर ली।

आरोपियों की गाड़ी का पीछा कर पकड़ा

थानाध्यक्ष हरदी दिनेश सिंह बिष्ट थाने के एक दरोगा सहित 6 पुलिस कर्मियों के साथ राजी चौराहे के नजदीक अपनी गाड़ी खड़ी कर पशु तस्करों की गाड़ी का इंतजार करने लगे। इसी दौरान खैरीघाट की ओर से भैसों से भरी एक ट्रक आता हुआ दिखा तो थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मी बीच सड़क खड़े होकर ट्रक को रोकने का इशारा किया, तो वे डीसीएम की स्पीड बढ़ाकर भगाने लगे। तस्करों ने रोड पर खड़े थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने सड़क किनारे गड्ढे में कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। इसमें पुलिसकर्मियों को चोटें भी आईं, लेकिन वे डरे नहीं। थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मी तुरंत एक्शन में आए और आरोपियों की गाड़ी का पीछा किया।

स्लाटर हाउस में खपाने का नेटवर्क चला रहे आरोपी

पुलिस ने पीछा करते हुए उन्हें महसी तहसील के नजदीक जानवर तस्करों की गाड़ी को ओवरटेक कर सात पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 15 दुधारु भैसों को बरामद किया है। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष हरदी दिनेश बिष्ट ने बताया की गिरफ्त में आए सभी पशु तस्कर पड़ोसी जिले सीतापुर के महमूदाबाद और रामपुर मथुरा इलाके के रहने वाले हैं, जो काफी अर्से से सीमावर्ती जिलों से दुधारू जानवरों की तस्करी कर बाराबंकी जनपद में स्थित कुर्सी रोड पर खुले स्लाटर हाउस में खपाने का नेटवर्क चला रहे थे। छापेमारी की टीम में थानाध्यक्ष हरदी दिनेश सिंह बिष्ट, एसआई राघवेंद्र सिंह, कांस्टेबल पवन यादव, महेश यादव, मुकेश कुमार एवं सूरज रावत मौजूद रहे। सभी तस्करों को गिरफ्तार कर पशु क्रूरता अधिनियम सहित कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned