script

खेतों में बन रही थी भारी मात्रा में अवैध शराब, छापेमारी की कारवाही में हुआ पर्दाफाश

locationबहराइचPublished: Apr 23, 2019 04:42:01 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर अवैध शराब की खेप को खपाने के लिये तराई के जिले बहराइच में अवैध शराब के कारोबारी अवैध शराब का बाजार चमकाने में जुटे

avaidh sharab caught by abkari vibhag in bahraich

खेतों में बन रही थी भारी मात्रा में अवैध शराब, छापेमारी की कारवाही में हुआ पर्दाफाश

बहराइच. लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर अवैध शराब की खेप को खपाने के लिये तराई के जिले बहराइच में अवैध शराब के कारोबारी अवैध शराब का बाजार चमकाने में जुटे हुए हैं। वहीं अवैध शराब के गोरख धन्धे से जुड़े कारोबारियों का नेक्सेस तोड़ने के लिये पुलिस और आबकारी विभाग संयुक्त रूप से अपने छापामार अभियान में जुटा हुआ है।

इसी कड़ी में कतर्नियां जंगल से सटे थाना मोतीपुर क्षेत्र के पारवानी गौड़ी व गायघाट इलाके में गन्ने के खेतों में जहरीले कैमिकल से तैयार की जा रही भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप का पर्दाफाश किया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मामले की जानकारी देते हुए मोतीपुर थाने के थानाध्यक्ष हेमंत गौड़ ने बताया कि मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि गायघाट इलाके व पारवानी गौड़ी क्षेत्र में चोरी से अवैध शराब बनायी जा रही है। जिस सूचना पर अलर्ट हुई थाना मोतीपुर की पुलिस टीम ने आबकारी टीम के साथ मौके पर रेड डाली जहां गन्ने के खेतों में बड़े बड़े ड्रमों में जहरीले कैमिकल से अवैध शराब बनायी जा रही है।

छापेमारी के दौरान मौके से 2 कारोबारियों को रंगेहांथ अरेस्ट किया गया, जबकि छापे की भनक लगते ही मौके से कई कारोबारी भागने में कामयाब रहे। पूंछतांछ में पता चला है कि बरामद शराब को आगामी लोकसभा चुनाव में खपाने का प्लान था।

ट्रेंडिंग वीडियो