script

Bahraich News मेडिकल कॉलेज के छात्रों की दबंगई पर सीएमएस बोले, अनजाने में हो गया

locationबहराइचPublished: May 21, 2023 10:34:52 am

Submitted by:

Mahendra Tiwari

Bahraich News, बहराइच मेडिकल कॉलेज में आए दिन मेडिकल के छात्र हंगामा करते हैं। दवा लाने गए एमबीबीएस के छात्रों ने फार्मासिस्ट की पिटाई कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। लेकिन इस मामले पर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के बयान सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

img-20230521-wa0000.jpg
मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा एक छात्र दवा काउंटर पर दवा लेने गया। किसी बात को लेकर फार्मेसिस्ट और उसके बीच कहासुनी हो गई। उसने फोन करके अपने अन्य एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों को बुला लिया। इसके बाद फार्मेसिस्ट की पिटाई कर दी। मेडिकल कॉलेज में घंटों हंगामा चलता रहा हैं। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।
बहराइच जिले में मेडिकल कॉलेज के छात्रों और फार्मासिस्ट के शनिवार को विवाद हो गया। इस पर गुस्साए छात्रों ने फार्मासिस्ट की पिटाई कर दी। पुलिस के पहुंचने पर विवाद शांत हुआ। स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के कुछ छात्र मेडिकल कॉलेज दवा लेने गए थे। दवा काउंटर पर मौजूद फार्मासिस्ट चंद्र प्रकाश से छात्र से कहासुनी हो गई। इस पर छात्र ने फोन करके काफी संख्या में अपने साथी एमबीबीएस छात्रों को मेडिकल कॉलेज बुला लिया। दर्जनों की संख्या में मेडिकल कॉलेज पहुंचे एमबीबीएस के छात्रों ने फार्मासिस्ट की पिटाई कर दी। मेडिकल कॉलेज में बवाल की सूचना पाकर पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया। मालूम हो कि इसके पहले भी छात्रों ने एक शिक्षक को भी मारपीट कर घायल कर दिया था। छात्र आए दिन लोगों से मारपीट कर रहे हैं। इसके बाद ही कॉलेज प्रशासन चुपचाप आंख मूंदकर तमाशबीन बना रहता है। जिन मेडिकल छात्रों से अनुशासन की पूरी दुनिया उम्मीद करता है। वह मारपीट करने पर उतारू हो रहे। आए दिन किसी न किसी से उनकी झड़प हो जाती है। समय आने पर मरीजों के साथ इनका कैसा व्यवहार होगा। यह तो भविष्य ही बताएगा।
सीएमएस बोले- अनजाने में हो गया

सीएमएस डॉ ओपी चौधरी ने बताया कि अनजाने में विवाद हो गया था। मामले को लेकर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। लेकिन सीएमएस की यह बात सभी की समझ से परे है। यदि मेडिकल के छात्रों ने फार्मासिस्ट की अनजाने में पिटाई कर दिया। शायद उसे यह नहीं पता था कि यह मेडिकल कॉलेज में फार्मेसिस्ट है। लेकिन इतनी तो जानकारी रही होगी। मेडिकल कॉलेज में आया कोई व्यक्ति तीमारदार, मरीज रोगी के अलावा एक इंसान भी हो सकता है। फिर उन्हें मामूली विवाद में मारपीट का अधिकार किसने दे दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो