scriptयहाँ चल रही थी महोत्सव की तैयारी, अचानक अरमान पर फिर गया पानी | Bahraich Mahotsav cancelled on Government order | Patrika News

यहाँ चल रही थी महोत्सव की तैयारी, अचानक अरमान पर फिर गया पानी

locationबहराइचPublished: Mar 15, 2018 06:26:16 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

गेंदघर मैदान में बाहरी जिलों से बुकिंग पर आए दर्जनों तरह के हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक झूलों का सिस्टम सज गया था।
 

Bahraich Mahotsav cancelled
बहराइच. जिले में होने जा रहा बहराइच महोत्सव का कार्यक्रम भाजपा संगठन के पदाधिकारियों की आपसी गुटबाजी के चलते पूरी तरह धराशायी हो गया। बता दें कि जिले में 16 मार्च से प्रस्तावित बहराइच महोत्सव के कार्यक्रम को लेकर भाजपा संगठन दो फाड़ों में बंट गया था। एक धड़ा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन के साथ था तो दूसरा धड़ा आयोजक मंडल की खिलाफत करते हुए शख्त विरोध का रुख अख्तियार किए था।
बहराइच के भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम करन टेकड़ीवाल सहित कई स्थानीय विधायक एकजुट होकर खुद को इस कार्यक्रम से अलग किए हुए थे। जिसकी खिलाफत की आवाज अंदर खाने में बड़ी तेजी के साथ उठ रही थी। कार्यक्रम के रद्द होने की सूचना आते ही भाजपा संगठन के कई पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में प्रस्तावित बहराइच महोत्सव के आयोजन के नाम पर बड़े पैमाने पर धनाढ्य लोगों से मोटी रकम वसूली गई है जिसकी जांच कराने की बात कही है।
करीब 20 साल के लंबे अंतराल के बाद योगी सरकार के राज में एक बार फिर बहराइच महोत्सव की तैयारी का कार्यक्रम शासन के निर्देश पर जिले में बड़े धूम धाम के साथ आयोजित किया जा रहा था। जिस कार्यक्रम के लिए बहराइच जनपद के पूर्व जिलाधिकारी अजय दीप सिंह ने कार्यक्रम स्थल का भूमिपूजन बीते 8 मार्च को विधि विधान के साथ जि़ले के तमाम गणमान्य लोगों की मौजूदगी में किया था। प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक काफी अर्से बाद होने जा रहा बहराइच महोत्सव के कार्यक्रम को भव्य तरीके से आयोजित करने के लिये 5 दिनों का कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें जिला प्रशासन के नेतृत्व में पांच दिवसीय विशाल महोत्सव को सफल बनाने के लिये जिले के तमाम समाजसेवी, व्यापारी वर्ग के लोगों के सहयोग से बहराइच महोत्सव के कार्यक्रम की तैयारियों का खाका तैयार किया गया था।
मशहूर डांसर सपना चौधरी को बुलाने का विचार चल रहा था

दर्शकों के आकर्षण व मनोरंजन के लिए बाहरी जिलों से दर्जनों तरह के हाईटेक झूलों के साथ ही तमाम तरह के आकर्षक आईटमों का तामझाम महंगी बुकिंग कराकर मंगाया गया था। महोत्सव को सफल बनाने के लिए तमाम तरह के लोक गायक, मशहूर कवि के साथ ही हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी को बुलाने का विचार चल रहा था। इस विशाल कार्यक्रम के आयोजन के लिये जिले के गेंदघर मैदान में बाहरी जिलों से बुकिंग पर आए दर्जनों तरह के हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक झूलों का सिस्टम सज गया था। वहीं टेंट और साउंड सिस्टम के साथ ही लाइट आदि की सजावट का सिलसिला अंतिम पायदान पर था। इसी दरमियान शासन से आए निर्देश पर आगामी 16 मार्च से आयोजित किए जाने वाले बहराइच महोत्सव का कार्यक्रम आकस्मिक कारणों के चलते निरस्त कर दिया गया।
ठेका 33 लाख में तय हुआ था

बहराइच महोत्सव के कार्यक्रम की निरस्तीकरण की सूचना पाते ही टेंट, झूले आदि का तामझाम सजाने वाले व्यापारी अवाक रह गए। कार्यक्रम स्थल पर टेंट लाइट व साउंड सिस्टम लगाने का ठेका लेने वाले व्यवसायी मनोज जयसवाल ने बताया कि पहले सजावट का ठेका 33 लाख में तय हुआ जिसमें जर्मन पांडाल, काजमी का साउंड, प्रधानमंत्री स्तर का स्टेज इसके बाद कार्यक्रम को छोटा कर 13 लाख में कार्यक्रम का ठेका तय हुआ था। पहले काफी नुकसान हुआ उसके बाद कार्यक्रम निरस्त होने से काफी नुकसान हुआ है। वहीं झूला वाले ने करीब 4 लाख रुपये जमा कर कार्यक्रम स्थल पर ग्राउंड की बुकिंग की थी। इस तरह तमाम व्यापारियों को नुकसान का तगड़ा झटका लगा है। जिला प्रसासन के अफसरों ने बताया कि अब आगामी 19 मार्च से सरकार की वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित होने वाले सरकार की योजनाओं की उपलब्धि को जन जन में बताने वाले लोक कल्याण उत्सव कार्यक्रम का आयोजन जिला मुख्यालय के साथ ही तहसील मुख्यालय पर आयोजित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो