script

Bahraich News : भारत नेपाल बॉर्डर पर पकड़े गए नकली नोट के कारोबारी, पांच जालसाज चढ़े पुलिस के हत्थे

locationबहराइचPublished: May 11, 2023 06:13:31 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

Bahraich News : भारत नेपाल बॉर्डर पर रुपईडीहा कस्बे में पुलिस ने नकली नोट के कारोबारी 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। नेपाल सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी से लेकर नकली नोटों का कारोबार यहीं से संचालन होता है। आए दिन पुलिस की छापेमारी में तस्कर पकड़े जाते हैं। फ़िर भी गोरखधंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

screenshot_20230511-181229_whatsapp.jpg
भारत नेपाल बॉर्डर पर बहराइच पुलिस और एटीएस की टीम ने नकली नोट के कारोबारी 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से नेपाली और भारतीय नकली नोट बरामद करने के साथ-साथ नकली नोट छापने के उपकरण सहित अन्य सामान बरामद किया है।
यूपी के बहराइच जिले भारत नेपाल बॉर्डर से सटा कस्बा रुपईडीहा में बहराइच पुलिस और एटीएस टीम ने नकली नोट बनाकर उसे बाजारों में खपाने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारतीय और नेपाली मुद्रा, डिजायर कार, नकली नोट छापने की उपकरण तलाशी के दौरान गाड़ी से बरामद किया है। पकड़े गए। सभी आरोपी लखीमपुर जिले के रहने वाले हैं।
पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया नकली नोट बनाने वाले गिरोह का एटीएस प्रभारी बहराइच और श्रावस्ती तथा रुपईडीहा के प्रभारी निरीक्षक की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान दिल्ली नंबर की एक डिजायर गाड़ी को रोककर तलाशी लिया। तो भारतीय और नेपाली नकली नोट बरामद हुआ। इन आरोपियों के पास से 52 हजार भारतीय और 5 हजार नेपाली जाली मुद्रा पाया गया। इसके अलावा कार से एक लैपटॉप, प्रिंटर पावर केबिल, जाली नोट छापने के पेपर कई पैन कार्ड और मोबाइल फोन बरामद किया गया है।
इन्हें किया गया गिरफ्तार

लखीमपुर जिले के रहने वाले नकली नोटों के कारोबारी आरोपियों में मुस्ताक निवासी त्रिकोलिया, सलीम निवासी हसनपुर कटौली, अलीम निवासी वीरसिंहपुर, फैजुल हसन उर्फ सैदुल निवासी त्रिकोलिया, कुलदीप अवस्थी निवासी रायपुर थाना ईशानगर जिला लखीमपुर शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो