बड़ी खबर: भाजपा, सपा को यहां लगने जा रहा बड़ा झटका, क्योंकि यहां ये हैं सबसे आगे

बड़ी खबर: भाजपा, सपा को यहां लगने जा रहा बड़ा झटका, क्योंकि यहां ये हैं सबसे आगे
Bahraich nikay chunav result 2017

Shatrudhan Gupta | Updated: 01 Dec 2017, 04:16:21 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

यहां दो नगर पालिका और दो नगर पंचायत सीट के लिए हुए चुनाव में अंत तक वोटर शांत रहे।

बहराइच. बहराइच में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गिनती जारी है। यहां दो नगर पालिका और दो नगर पंचायत सीट के लिए हुए चुनाव में अंत तक वोटर शांत रहे। हालांकि, आज सुबस आठ बजे से शुरू हुई मतों की गिनती के बाद दोपहर करीब १२ बजे तक कुछ हद तक स्थिति साफ होती नजर आ रही है। बहराइच जिले की नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी और निर्दल प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। यहां की पूरी स्थित शाम चार बजे तक साफ होने की उम्मीद है।

सत्ताधारी भाजपा को कड़ी टक्कर मिल रही है

बहराइच में सत्ताधारी भाजपा को कड़ी टक्कर मिल रही है। जैसे-जैसे वोटों की गिनती बढ़ रही है, वैसे-वैसे जीत के करीब पहुंच चुके प्रत्याशियों के समर्थकों में उत्साह बढ़ता जा रहा है। समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत के बाद जश्र मनाने की तैयारी में हैं। वहीं, मतगणना के दौरान किसी भी उत्पात से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी की गई है। बलरामपुर के एसपी जुगुल किशोर तिवारी के मुताबिक मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ। निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला गया और सुबह 8 बजे के बाद मतों की गिनती शुरू हुई। एसपी ने बताया कि किसी भी तरीके का उत्पात मतगणना के दौरान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

निर्दलियों ने सभी को चौकाया

बहराइच जनपद के गल्ला मंडी परिसर में बने मतगणना स्थल पर मतगणना का कार्य सुबह करीब आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ। मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए मौके पर थ्री लेयर की कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। बहराइच नगर पालिका चेयरमैन सीट के लिए दावेदारी कर रहे प्रत्यशियों में मौजूदा नगर पालिका चेयरमैन रेहान आढ़ती की पत्नी रुबीना रेहान भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी ममता गुप्ता को 1486 वोटों की तगड़ी लीड की बढ़त हासिल करते हुए काफी आगे चल रही हैं। अब तक की हुई वोटों की गिनती के मुताबिक निर्दलीय प्रत्याशी रुबीना रेहान को जहां पहले राउंड में 7788 मत प्राप्त हुए, वहीं सेकेण्ड राउंड में भाजपा प्रत्याशी ममता गुप्ता को 6292 मत हासिल हुए हैं। इसी कड़ी में रिसिया नगर पंचायत चेयरमैन सीट पर भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश को जहां 385 मत मिले हैं, वहीँ मौजूदा चेयरमैन और निर्दलीय उम्मीदवार राजेश निगम 646 वोटों की बढ़त के साथ आगे चल रहे हैं।

राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों को समर्थक उदास

जैसे-जैसे वोटों की गिनती होती जा रही है। वैसे-वैसे प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की दिल की धड़कनें तेज होती जा रही हैं। बहराइच में निर्दल प्रत्याशियों ने सत्ताधारी भाजपा व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को शिकस्त देने की तैयारी में हैं। यहां के दो नगर पालिका और दो नगर पंचायत सीट पर शुरुआती राउंड में निर्दल प्रत्याशी भाजपा को को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। बहराइच नगर पालिका चेयरमैन सीट पर नगर पालिका चेयरमैन रेहान आढ़ती की पत्नी रुबीना रेहान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी ममता गुप्ता को 1486 वोटों की तगड़ी लीड की बढ़त हासिल करते हुए काफी आगे चल रही हैं। वहीं सेकेण्ड राउंड में भाजपा प्रत्याशी ममता गुप्ता को 6292 मत हासिल हुए हैं। इसी कड़ी में रिसिया नगर पंचायत चेयरमैन सीट पर भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश को जहां 385 मत मिले हैं, जबकि मौजूदा चेयरमैन और निर्दलीय उम्मीदवार राजेश निगम 646 वोटों की बढ़त के साथ आगे चल रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned