scriptबहराइच सपा नेताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा, 80 नामजद FIR | Bahraich Police registered FIR against sp leader up assembly election | Patrika News

बहराइच सपा नेताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा, 80 नामजद FIR

locationबहराइचPublished: Jan 23, 2022 04:29:25 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले मे यूपी पुलिस सख्त है। बहराइच जिले में सपा नेता को अपना जंडिन मनाना महंगा पड़ गया है।

bahraich.jpg
UP Assembly Elections 2022 उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में सपा नेताओं ने बिना पर्मिशन के बड़ा रोड शो किया। इस जुलूस में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ नेताओं ने समाजवादी पार्टी का प्रचार किया। इस दौरान विधानसभा पयागपुर से समाजवादी पार्टी के संभावित प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव समेत सैकड़ों लोग जो भी प्रचार में शामिल थे सब पर पयागपुर थाने में केस दर्ज हुआ है।
सपा के संभावित प्रत्याशी का जन्मदिन और प्रचार

बहराइच जिले में सपा नेता के पयागपुर से संभावित प्रत्याशी मुकेश श्रीवस्तव के जन्मदिन मनाने के बाद कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में समाजवादी पार्टी का अपरचार किया। इस दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामला दर्ज हुआ।
80 लोगों के खिलाफ नामजद एफ़आईआर और 150 अज्ञात

बहराइच जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानेंद्र ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिले में सपा नेता सहित 80 नामजद 150 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है वहीं दूसरे मुकदमे की बात की जाए तो कैसरगंज में नुक्कड़ सभा करने के मामले में समाजवादी पार्टी के संभावित प्रत्याशी रामतेज यादव सहित 35 लोग और मुकदमा थाना कैसरगंज में दर्ज किया गया है पुलिस द्वारा लगातार आचार संहिता को लेकर कार्यवाही की जा रही है।
प्रदेश में 403 सीटों पर कुल सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी यूपी से हो रही है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि इस बार 1250 मतदाताओं पर एक बूथ बनाया गया है. पिछले चुनाव की तुलना में 16 फीसदी बूथ बढ़ गए हैं. चुनाव आयोग ने सरकारी कर्मचारियों के अलावा 80 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों, दिव्यांगों और कोविड प्रभावित लोगों के लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो