scriptBahraich Police registered FIR against sp leader up assembly election | बहराइच सपा नेताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा, 80 नामजद FIR | Patrika News

बहराइच सपा नेताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा, 80 नामजद FIR

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले मे यूपी पुलिस सख्त है। बहराइच जिले में सपा नेता को अपना जंडिन मनाना महंगा पड़ गया है।

बहराइच

Published: January 23, 2022 04:29:25 pm

UP Assembly Elections 2022 उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में सपा नेताओं ने बिना पर्मिशन के बड़ा रोड शो किया। इस जुलूस में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ नेताओं ने समाजवादी पार्टी का प्रचार किया। इस दौरान विधानसभा पयागपुर से समाजवादी पार्टी के संभावित प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव समेत सैकड़ों लोग जो भी प्रचार में शामिल थे सब पर पयागपुर थाने में केस दर्ज हुआ है।
bahraich.jpg
सपा के संभावित प्रत्याशी का जन्मदिन और प्रचार

बहराइच जिले में सपा नेता के पयागपुर से संभावित प्रत्याशी मुकेश श्रीवस्तव के जन्मदिन मनाने के बाद कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में समाजवादी पार्टी का अपरचार किया। इस दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामला दर्ज हुआ।
80 लोगों के खिलाफ नामजद एफ़आईआर और 150 अज्ञात

बहराइच जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानेंद्र ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिले में सपा नेता सहित 80 नामजद 150 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है वहीं दूसरे मुकदमे की बात की जाए तो कैसरगंज में नुक्कड़ सभा करने के मामले में समाजवादी पार्टी के संभावित प्रत्याशी रामतेज यादव सहित 35 लोग और मुकदमा थाना कैसरगंज में दर्ज किया गया है पुलिस द्वारा लगातार आचार संहिता को लेकर कार्यवाही की जा रही है।
प्रदेश में 403 सीटों पर कुल सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी यूपी से हो रही है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि इस बार 1250 मतदाताओं पर एक बूथ बनाया गया है. पिछले चुनाव की तुलना में 16 फीसदी बूथ बढ़ गए हैं. चुनाव आयोग ने सरकारी कर्मचारियों के अलावा 80 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों, दिव्यांगों और कोविड प्रभावित लोगों के लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.