सपा, बसपा पर सीएम योगी का बड़ा हमला, कहा- जातिवाद व परिवारवाद से लोकतंत्र नहीं चलता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब केन्द्र, राज्य व निकाय में समान विचारधारा की सरकार बनेगी, तभी विकास संभव हो पाएगा।

By: shatrughan gupta

Published: 14 Nov 2017, 10:04 PM IST

बहराइच. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार से यूपी नगर निकाय चुनाव प्रचार की कमान थाम ली। चुनावी जनसभा में उन्होंने अपनी पूर्ववर्ती सरकारों को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने प्रदेश का विकास ठप कर दिया था। लेकिन, भाजपा सरकार आने के बाद प्रदेश का विकास हो रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह हमारी सरकार ने दीपावली पर्व को अयोध्या के साथ जोड़ कर पूरी अयोध्या को दीपों से जगमगा दिया, वैसे ही प्रदेश की सभी 652 नगर निकायों को हम चुनाव के बाद भाजपा के पूर्ण बहुमत का बोर्ड गठित कर प्रदेश की प्रत्येक नगर इकाइयों में जगमगाएंगे। इस भाव के साथ ही हमने भगवान राम की नगरी अयोध्या से चुनाव प्रचार का शुभारंभ किया है।

बहराइच के महराज सिंह इंटर कॉलेज मैदान में मंगलवार शाम नगर निकाय की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी और बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टीकरण के आधार पर समाज को बांटने का काम करने वालों को हम लोगों ने संदेश दिया है कि जातिवाद व परिवारवाद से लोकतंत्र नहीं चलेगा। गांव, गरीब, किसान, नौजवान, व्यापारी, महिलाओं और सबके सम्मान की रक्षा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब केन्द्र, राज्य व निकाय में समान विचारधारा की सरकार बनेगी, तभी विकास संभव हो पाएगा। इसलिए भाजपा प्रत्याशियों को आप सभी जिताएं, ताकि प्रदेश का विकास हो सके।

सपा के गुंडों ने पूरे प्रदेश को दंगे की आग में झोंकने का काम किया

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने हर योजना में भ्रष्टाचार किया। सीएम येागी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास के बजाय अपने निजी फायदे के लिए समाजवादी पार्टी के गुंडों ने पूरे प्रदेश को दंगे की आग में झोंकने का काम किया था। वहीं, भाजपा सरकार बनने के बाद पिछले 8 माह में किसी भी जिले में एक भी दंगा-फसाद नहीं हुआ। सीएम योगी कहा, क्योंकि दंगा और बवाल करने वाले सभी दंगाइयों को अपने हश्र का बखूबी पता है कि कहीं दंगा या बवाल हुआ तो उन्होंने बीते 15 सालों में जो भी कमाया है, उसे गंवाने में जरा भी वक्त नहीं लगेगा।

गोवंश और अतिक्रमण पर फोकस

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार दो बिन्दुओं पर कदम बढ़ा चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान गोवंश और सड़कों के अतिक्रमण पर भी है। कहा कि हमारे प्रदेश के महापुरुष गायों का दूध निकालने के बाद उन्हें सड़कों पर छोड़ देते हैं, जिससे वे पालीथिन खाती देखी जाती हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए 23 जिलों में शुरुआती दौर में बड़ी गौशालाएं खोलने जा रहे हैं, जिसके जरिए ऐसे पशुओं का संरक्षण व संवर्धन कर डेयरी का संचालन किया जाएगा।

पानी, बिजली व स्वास्थ्य की मुकम्मल व्यवस्था होगी

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार नगर पालिकाओं के समुचित विकास के लिए मसौदा तैयार कर चुकी है। प्राथमिक दौर में प्रत्येक निकाय के पांच मलिन बस्तियों को निकाय योजना के तहत संवारेंगे। यहां पानी, जलनिकासी, बिजली व स्वास्थ्य की मुकम्मल व्यवस्था होगी।

नगरीय क्षेत्र का समुचित विकास कराएंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत चेयरमैन के अधिकारों को समेटा है। भाजपा उनके अधिकारों को बढ़ाएगी, जिससे नगरीय क्षेत्र का समुचित विकास कराया जा सके। उन्होंने कहा कि बोर्ड का गठन किया जाएगा, जो केन्द्र व राज्य सरकार से जुड़ेगी।

 

BJP President Amit Shah Congress
Show More
shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned