scriptBJP MLA Court sentenced 2 years imprisonment, imposed fine bahraich | बीजेपी विधायक को 21 साल पुराने मामले में कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, लगाया अर्थदंड | Patrika News

बीजेपी विधायक को 21 साल पुराने मामले में कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, लगाया अर्थदंड

locationबहराइचPublished: Jan 05, 2024 06:55:53 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बहराइच जिले के भाजपा विधायक को एमपी एमएलए कोर्ट ने 21 साल पुराने मामले में 2 साल की सजा और 2500 का अर्थ दंड लगाया है।

भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह
भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह
बहराइच जिले के महसी विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह को 21 साल पुराने मामले में कोर्ट ने 2 साल की सजा और ढाई हजार रुपए का अर्थ दंड लगाया है। मामला एसडीएम को धमकाने से जुड़ा है। एसडीएम कोर्ट पर एक बयान के मामले में भाजपा विधायक पर सरकारी काम में बाधा और एसडीएम को धमकाने का आरोप था। विधायक को सजा होने के बाद जिले के राजनीतिक इलाकों में हड़कंप मच गया। हालांकि विधायक के वकील ने जिला न्यायालय में अंतरिम जमानत याचिका दाखिल की है।
बहराइच जिले के महसी विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह पर वर्ष 2002 में महसी के तत्कालीन एसडीएम ने हरदी थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया था। विधायक पर आरोप था कि एसडीएम कार्यालय में एक बयान के दौरान घुसकर उन्होंने सरकारी कार्य में बाधा और एसडीएम को बाहर निकलने पर देख लेने की धमकी दिया था। हालांकि भाजपा विधायक को सजा होने के बाद राजनीतिक इलाकों में हड़कंप मच गया। भाजपा विधायक की आवास पर उनके समर्थक हाल-चाल लेने के लिए पहुंचने लगे। गुरुवार को अपर सिविल जज प्रवर खंड/एसीजेएम एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश अनुपम दीक्षित के न्यायालय पर मामला चला। अभियोजन और बचाव पक्ष के तर्कों को सुनकर अदालत ने फैसला किया। एमपी एमएलए कोर्ट/न्यायालय ने अपर सिविल जज अनुपम दीक्षित की सुनवाई के दौरान दो साल की सजा और ढाई हजार रूपए का जुर्माना लगाया है।कोर्ट ने विधायक को सजा सुनाए जाने के बाद उनके वकील की अर्जी पर अपीलीय जमानत दे दिया है। अब विधायक जिला कोर्ट के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो