गोद भराई व तिलक की रस्म के बाद दहेज में नहीं मिली मोटर साइकिल, तो लड़के ने शादी से कर दिया इंकार

गोद भराई व तिलक की रस्म के बाद दहेज में नहीं मिली मोटर साइकिल, तो लड़के ने शादी से कर दिया इंकार

Neeraj Patel | Publish: Feb, 20 2019 05:02:35 PM (IST) | Updated: Feb, 20 2019 05:02:36 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लड़के पक्ष के लोगों ने दहेज में (मोटरसाइकिल) गाड़ी न मिलने पर शादी से पहले ही रिश्ता तोड़ दिया।

बहराइच. सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद देश-प्रदेश में आये दिन दहेज प्रथा का कल्चर महिलाओं पर तरह-तरह के अत्याचार को खत्म होने नहीं दे रहा है। ऐसा ही एक मामला बहराइच जिले के थाना खैरीघाट क्षेत्र के उपरहिनपुरवा पिपरिया गांव से सामने आया है।

जहां एक पिता ने अपनी बेटी के हाथ पीले करने के लिए सारा इंतजाम कर गोद भराई व तिलक की रस्म को बड़े धूम धाम से अदा कर शादी की तैयारी में जुटा था। कि अचानक उसके पांव के नीचे की जमीन तब खिसक गई जब लड़के पक्ष के लोगों ने दहेज में (मोटरसाइकिल) गाड़ी न देने पर शादी से रिश्ता तोड़ दिया।

लड़के पक्ष के लोगों ने तिलक के तीन दिन बाद लड़की के पिता को संदेश भेज कर कहा कि हमें दहेज मे मोटर साइकिल चाहिए और मोटर साइकिल नहीं दे पाओगे तो हम शादी नहीं करेंगे। यह सुनकर लड़की के पिता पर मानों वज्रपात टूट पड़ा और वहीं पर वो बेसुध हो गए। इस घटना से लड़की का पूरा परिवार सदमें है और लड़की की मां का रो-रो कर बुरा हाल है। घर में शादी की तैयारियों के बीच अचानक मातम सा माहौल छा गया है। बेटी के हाथ पीला करने से पहले ही उंसके अरमान बुरी तरह चकनाचूर हो गए हैं।

पीड़ित के घर में लड़की की शादी 19 फरवरी को तय थी लेकिन दहेज लोभियों के आगे बेबस पिता अपनी बेटी का हाथ पीला नहीं कर पाया। इस मामले से आहत पीड़ित बुद्धि लाल ने थाना खैरिघाट मे एक शिकायती पत्र दे कर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned