scriptएटीएस की जांच में बहराइच से बरामद डायनामाइट निकली मोमबत्ती | Candle dynamite recovered from Bahraich in ATS probe | Patrika News

एटीएस की जांच में बहराइच से बरामद डायनामाइट निकली मोमबत्ती

locationबहराइचPublished: Aug 11, 2017 10:55:00 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

इंडो-नेपाल बार्डर से सटे बहराइच जिले में मिला सात डाइनामाइट एटीएस की जांच में मोमबत्ती निकली।

Bahraich news

Bahraich news

बहराइच. शुक्रवार को इंडो-नेपाल बार्डर से सटे बहराइच जिले में मिला सात डाइनामाइट एटीएस की जांच में मोमबत्ती निकली। वहीं, एटीएस व स्थानीय पुलिस खोजबीन में जुट गई है कि आखिर यह शरारत किसकी है। एडीजी लॉ एंड आर्डर (एटीएस) आनंद कुमार की तरफ से शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। बताया गया कि कुमार निर्देश पर एटीएस के एडीएसपी दिनेश यादव टीम के साथ रुपईडीहा गए और मामले की जांच की। एटीएस टीम ने बीडीडीएस टीम के सहयोग से उसकी जांच की तो पाया कि बरामद वस्तु मोमबत्तियां हैं। एटीएस का कहना है कि इंटरनेट पर सर्च करने पर पाया गया कि ऐसी मोमबत्तियां बाजार में भी उपलब्ध हैं, जिन पर डायनामाइट लिखा होता है।
मालूम हो कि इंडो-नेपाल बार्डर से सटे बहराइच जिले में गुरुवार रात को सात डाइनामाइट बम झाडिय़ों में मिलने से हड़कंप मच गया था। यह बम एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( आरएसएस) के वरिष्ठ पदाधिकारी के घर के पास झाडिय़ों में मिला था। इन डाइनामाइट बमों पर ‘मेड इन चाइनाÓ का मुहर है। बम मिलने की सूचना पर फौरन स्थानीय पुलिस और सशस्त्र सीमा बल के जवान मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस पता लगाने में जुटी थी कि आखिर यह बम यहां कैसे आया। वहीं, इस मामले की जांच-पड़ताल के लिए आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) दस्ते को भी बुलाया लिया गया था। इसके बाद मौके पर पहुंची एटीएस टीम ने जांच में पाया कि यह बम नहीं बल्कि मोमबत्तियां हैं, जो बाजार में भी मिलती हैं। वहीं, एटीएस व स्थानीय पुलिस खोजबीन में जुट गई है कि आखिर यह शरारत किसकी है।
आतंकवाद निरोधी दस्ते को बुलाया गया था
भारत-नेपाल सीमा के इतने नजदीक बम मिलने के बाद बहराइच से लखनऊ तक पूरा पुलिस व प्रशासनिक अमला दहशत में आ गया था। वहीं, अब अतिरिक्त सक्रियता के मुड में प्रदेश के आला पुलिस अधिकारी नजर आ रहे हैं। देवीपाटन मंडल के डीआईजी अनिल कुमार राय स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया था कि घटना की जांच के लिए आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के साथ बम स्क्वायड को भी बुलाया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस पूरे मामले की जांच के बाद कई तथ्य सामने आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो