मगरमच्छ ने महिला को जबड़े में दबोचा, युवक की बहादुरी से बची जान

मगरमच्छ ने महिला को जबड़े में दबोचा, युवक की बहादुरी से बची जान
crocodile attacked

Shatrudhan Gupta | Updated: 01 Oct 2017, 06:41:22 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

महिला के चीखने पर आसपास के लोग दौड़कर वहां गए और उसे मगरमच्छ के जबड़े से किसी तरह छुड़ाने में कामयाब रहे।

बहराइच. यूपी के जिला बहराइच के संरक्षित वन क्षेत्र कतर्निया घाट के सुजौली रेंज के बनकटी रामपुरवा में सरयू लिंक नहर के किनारे रविवार सुबह शौच करने गई एक महिला पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। महिला के चीखने पर आसपास के लोग दौड़कर वहां गए और उसे मगरमच्छ के जबड़े से किसी तरह छुड़ाने में कामयाब रहे।

ये सनसनी खेज घटना उस समय घटित हुई, जब कतर्निया घाट वन्य जीव प्रभाग से लगे सुजौली रेंज रमपुरवा बनकटी गांव की रहने वाली रेशमा पत्नी बंधा शौच क्रिया के लिए पड़ोस में स्थित तालाब के किनारे गई हुई थीं। इसी बीच तालाब में छुपा करीब पांच फीट लंबा विशालकाय मगरमच्छ अचानक रेशमा के पांव को अपने जबड़े में दबोच कर पानी में खींच ले गया। इस दौरान अपनी जान बचाने के लिये रेशमा जोर-जोर से चीखने लगी। रेशमा की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे स्थानीय निवासी धर्मेंद्र नाम के युवक ने हिम्मत जुटाकर किसी तरह मगरमच्छ के जबड़े में फंसी रेशमा नाम की महिला को अपनी जान जोखिम में डालकर उसे आजाद कराने में कामयाब रहा।

मगरमच्छ ने महिला के हाथ को चबा डाला
हालांकि, इस दौरान मगरमच्छ ने पीडि़त महिला के हाथ को बुरी तरह चबा डाला। गंभीर रूप से घायल महिला को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मोतीपुर ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने घायल महिला की हालत नाजुक होते देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मगरमच्छ के हमले में बुरी तरह घायल रेशमा नाम की पीडि़त महिला का इलाज कुशल डॉक्टरों की देखरेख में जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में चल रहा है।

परिजनों का है यह आरोप
घायल महिला के परिजनों का आरोप है की हादसे की सूचना पाने के बावजूद अब तक वन विभाग का कोई भी जिम्मेदार उनके पास किसी भी तरह की आर्थिक सहायता या अनुदान का आश्वासन देने उनके पास नहीं पहुंचा। पीडि़त परिजनों का कहना है कि रेशमा सुबह तड़के करीब छह बजे शौच के लिए घर के नजदीक स्थित तालाब की तरफ गई हुई थी, तभी तालाब में छुपा बैठा घडिय़ाल महिला को दबोचकर पानी में घसीट ले गया, जिसमें रेशमा बुरी तरह घायल हो गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned