शॉपिंग काम्प्लेक्स के पीछे मिली दलित महिला की लाश, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

शॉपिंग काम्पलेक्स के बाहर मिली दलित महिला की लाश

By: Mahendra Pratap

Published: 16 May 2018, 12:26 PM IST

बहराइच. एक तरफ पूरे सूबे में दलित उत्पीड़न की आग बुरी तरह धधक रही है, तो वहीं दूसरी ओर दलितों के साथ हो रहे अत्याचार की लड़ाई भाजपा सांसद सावित्रि बाई फूले लड़ रही हैं। सावित्री बाई फुले अपनी ही सरकार से बगावत कर दलितों के हक की लड़ाई लड़ने का काम बड़ी शिद्दत के साथ कर रही हैं। इसी बीच BJP सांसद सावित्री बाई फुले के द्वारा बहराइच जिले में आयोजित किये गए दलित उत्पीड़न के खिलाफ विशाल धरना प्रदर्शन के कार्यक्रम के समापन होने के महज चन्द घण्टों के भीतर एक दलित महिला की बड़ी बेरहमी से हत्या कर शव को फेके जाने का बड़ा ही सनसनी खेज मामला सामने आया है।

दलित महिलाओं का निकला भारी हुजूम

बीते 15 मई दिन मंगलवार को बहराइच की BJP सांसद सावित्री बाई फुले के आवाहन पर दूर दराज के इलाकों से बहुजन समाज के लोगों का भारी हुजूम दलित उत्पीड़न के ख़िलाफ़ आयोजित किये गए। विशाल धरना प्रदर्शन के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये दलित समाज की महिलाओं का भी भारी हुजूम जिला कलेक्ट्रेट पर बने धरना स्थल पर आया हुआ था। इसके बाद अचानक बहराइच शहर से लगे थाना रामगांव इलाके में स्थित चौपाल सागर शॉपिंग कॉम्लेक्स के पीछे एक 30 वर्सीय दलित महिला की लाश संदिग्ध हालात में मिलने से सनसनी का माहौल छा गया।

लोगों में हुआ हो हल्ला

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतका के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम की कार्यवाही के लिये मर्चरी रवाना किया है। घटना की भनक लगते ही आस पड़ोस के लोगों का काफी देर तलक मौके पर मजमा लगा रहा, जिसमें जांच पड़ताल और आस पड़ोस के लोगों के द्वारा मृतिका की शिनाख्त पड़ोस के फत्तेपुरवा गांव की रहने वाली संपता देवी पत्नी स्वर्गीय शोभाराम के रूप में हुई है।

दुष्कर्म का लग रहा मामला

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए SP ग्रामीण रविन्द्र सिंह ने बताया कि मृतका के पति का देहांत हो चुका है और उसके एक 5 साल का लड़का व 11 साल की लड़की है। घटना स्थल के हालात और मृतका के शरीर पर कई जगह मिले गहरे चोट के निशान से हर किसी के जेहन में ये सवाल कौंध रहा है कि कहीं किसी शख्स ने इस महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव को फेकने का काम किया है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता। अब देखना है कि पुलिसिया जांच के दौरान इस संदिग्ध घटना के पीछे मौत का क्या राज बाहर निकल कर सामने आता है। बहराइच जिले में शहर से चन्द कदम की दूरी पर स्थित चौपाल सागर शॉपिंग कॉम्लेक्स के पीछे संदिग्ध अवस्था मे मिली एक दलित महिला की लाश की वारदात से जिले के पुलिस महकमें में भूचाल सा आ गया है।

BJP
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned