scriptड्रग इंस्पेक्टर करवा रहा था नशीली दवाअों का करोबार, फिर सामने आई ये चौंका देने वाली बात | Drug inspector arrested due to drugs case in bahraich | Patrika News

ड्रग इंस्पेक्टर करवा रहा था नशीली दवाअों का करोबार, फिर सामने आई ये चौंका देने वाली बात

locationबहराइचPublished: Jan 08, 2018 03:28:22 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

ड्रग इंस्पेक्टर करवा रहा था नशीली दवाअों का करोबार, मेडिकल स्टोर में सामने आई ये चौंका देने वाली बात

Bahraich Police

bahraich

बहराइच. भारत नेपाल की सीमा से अटैच होने के कारण बहराइच जिले का रूपईडीहा बॉर्डर पूरी तरह से नशे के कारोबार से जुड़े कारोबारियों का सबसे मुफीद ठिकाना बना हुआ है। इस इलाके में फैले नशे के सौदागर भोले भाले लोगों में नशे का जहर परोसने के लिये मेडिकल स्टोरों के जरिये तमाम तरह की प्रतिबंधित दवाओं को नशे के तौर पर परोसने का एक बड़ा करोबार चला रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इंडो नेपाल बार्डर पर इस गोरखधंधे को परवान चढ़ाने के लिये स्वास्थ्य विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर की मिली भगत से रुपईडीहा बार्डर पर संचालित पचास से भी अधिक मेडिकल स्टोरों पर खुलेआम नशीली दवाओं का गोरखधंधा बेखौफ तरीके से चल रहा है। बीते शानिवार की रात थाना रुपईडीहा थाने की पुलिस टीम ने एसपी बहराइच जुगुल किशोर के निर्देश पर इलाके के कई दर्जन मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां का जखीरा बरामद कर कई दुकानदारों को हिरासत में लेकर मामले की तहकीकात की जा रही है।
छापेमारी के बाद इलाके में अफरा तफरी का महौल कायम है। इस क्षेत्र में काफी अर्से से ड्रग इंस्पेक्टर की मिली भगत से गली कूंचों में बगैर लाइसेंस के मेडिकल स्टोर खुलेआम संचालित हो रहे थे। इस गोरखधंधे की भनक पाते ही एसपी बहराइच जुगुल किशोर ने थाना रुपईडीहा पुलिस टीम को ताबड़तोड़ छापेमारी के निर्देश दिए। जिस क्रम में थानाध्यक्ष आलोक राव ने भारी दल बल के साथ स्थानीय ललित मेडिकल स्टोर, वर्मा मेडिकल स्टोर, अतुल मेडिकल स्टोर, अंकित मेडिकल स्टोर, सुमित मेडिकल स्टोर सहित तमाम मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में नशीली दवाइंयों की खेप बरामद कर कई मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है।
इस प्रकरण के बारे में बहराइच के एसपी जुगुल किशोर ने कहा कि बार्डर क्षेत्र से लगे बाजार में मेडिकल स्टोर की आड़ में नशे के बाजार की काफी दिनों से लगातार शिकायत मिल रही थी। इस मामले की गंभीरता से लेते हुए थाना रुपईडीहा पुलिस द्वारा स्थानीय मेडिकल स्टोरो पर छापा मार कर भारी मात्रा में नसीली दवाइयों का जखीरा बरामद किया है। साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर को मौके पर जांच के लिये भेजा गया है जिन मेडिकलों पर नशीली दवाओं की बिक्री का धन्धा चल रहा था उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा जताया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो