बड़ी खबर: बहराइच में विस्फोटक की बड़ी खेप बरामद, खुफिया विभाग अलर्ट

गिरफ्तार आरोपी का सीतापुर और लखीमपुर के अपराधियों से कनेक्शन खंगाला जा रहा है।

By: shatrughan gupta

Published: 11 Dec 2017, 08:40 PM IST

बहराइच. बहराइच पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, हरदी थाने की पुलिस ने बड़े पैमाने पर ले जाई जा रही विस्फोटक की खेप बरामद की है। हरदी थाने की पुलिस ने करीब 18 किलो विस्फोटकों के साथ एक अधेड़ व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अब पुलिस आरेापी से पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में विस्फोटक को कहा खपाने समेत कई अन्य खुलासे हो सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपी का सीतापुर और लखीमपुर के अपराधियों से कनेक्शन खंगाला जा रहा है।

पुलिस को देख भागा, लेकिन नहीं हो सका सफल

बहराइच एसपी जुगुल किशोर ने बताया कि हरदी एसओ दिनेश कुमार सिंह को सोमवार सुबह सूचना मिली कि कोई शातिर व्यक्ति बड़े पैमाने पर विस्फोटक की खेप लेकर निकलने वाला है। मुखबिर से जानकारी मिलने के बाद उन्होंने अपने अफसरों को इसकी सूचना दी। अपर पुलिस अधीक्षक रवीन्द्र सिंह और सीओ महसी केशकरन सिंह चौहान के नेतृत्व में एसओ दिनेश कुमार सिंह विष्ट ने उपनिरीक्षक सतीश कुमार दीक्षित, आरक्षी पवन कुमार, राजू सिंह, महिला आरक्षी रीना तिवारी, प्रियंका सिंह को साथ लेकर धिंगौरा मोड़ के पास घेराबंदी की। पुलिस टीम को कुछ देर बाद एक अधेड़ बोरा लेकर आते दिखा तो पुलिस ने उसे रुकने को कहा। पुलिस को देख आरोपी व्यक्ति भागने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा।

कड़ाई से पूछताछ, कई जानकारियां मिलीं

पकड़े गए आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस को उसके पास से 18 किलो विस्फोटक मिला। इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक की बरामदगी पर उसे थाने में लाकर कड़ी पूछताछ की गई। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान हरदी थाने के महाराज गंज निवासी मोहम्मद शरीफ के रूप में हुई है। अब उससे मिलने-जुलने वालों को पुलिस ने रडार पर लिया है। बरामद विस्फोटकों से खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है। बहराइच एसपी जुगुल किशोर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी को विस्फोटक अधिनियम के तहत जेल भेजा गया है। पुलिस ने उसे पूछताछ की है। पूछताछ में कई जानकारियां मिली हैं, जिसपर आगे कार्रवाई की जाएगी।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned