scriptलॉकडाउन के दौरान बहराइच में बढ़ी गोकशी | Gokashi during lockdown in bahraich | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान बहराइच में बढ़ी गोकशी

locationबहराइचPublished: May 03, 2020 10:30:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी में गोरक्षकों वाली भाजपा सरकार में भारत नेपाल बार्डर के जिले बहराइच में गोकसी करने वाले बेलगाम हैं।

lockdown

lockdown

बहराइच. यूपी में गोरक्षकों वाली भाजपा सरकार में भारत नेपाल बार्डर के जिले बहराइच में गोकसी करने वाले बेलगाम हैं। लॉक डाउन के बीच बहराइच के कई थाना क्षेत्रों से गोकसी के कई मामले सामने आ रहे हैं। थाना विशेश्वरगंज क्षेत्र में गो तस्करों ने महज 12 दिन के भीतर ही डबल गोकसी कांड को अंजाम देकर पुलिस और कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाने का काम कर दिखाया है। आपको बता दें जिस इलाके में चंद दिनों पहले डबल गोकसी कांड का मामला सामने आया था वह इलाका भाजपा के विधायक सुभाष त्रिपाठी का विधानसभा क्षेत्र है। इस घटना से भाजपा विधायक, सुभाष त्रिपाठी सहित क्षेत्र के लोग भी पुलिसिया व्यवस्था को लेकर काफी हतप्रभ हैं।
वहीं दूसरी घटना, थाना रानीपुर इलाके में हो चुकी है। घटना को अंजाम देने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। इसी कड़ी में थाना रुपईडीहा क्षेत्र में भी गोतस्कर और गोकसी करने 3 बैल तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वह भारत से बैलों की तस्करी कर नेपाल ले जा रहे थे। बॉर्डर के जिले में ताबडतोड़ हुई घटनाएँ साफ गवाही दे रही हैं कि यहां लॉक डाउन के पहरे में भी गोवंश तस्कर और गोवंश के कातिल पूरी तरह से बेलगाम हो चुके हैं।
गोकसी की घटनाओं की बात करें तो थाना हरदी, कोतवाली नानपारा, सहित जिले के कई थाना क्षेत्रों में लॉक डाउन के पहरे में गोहत्यारों ने प्रतिबन्धित जानवरों की ताबड़तोड़ हत्या को अंजाम देकर अमन चैन के माहौल को बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो