script

यहाँ लाउडस्पीकर से कराई जा रही शस्त्र धारकों के लिए मुनादी

locationबहराइचPublished: Oct 30, 2017 04:58:19 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

आईपीएस खुद कर रहे हैं चप्पे चप्पे की गस्त।
 

Here loudspeaker announcement

Here loudspeaker announcement

बहराइच. आगामी दिनों में होने जा रहे नगर पालिका एवं नगर पंचायत के चुनाव की संवेदनशीलता को भांपते हुए भारत-नेपाल बार्डर के जिले बहराइच में तैनात पुलिस-प्रसासन के साथ ही जिला प्रशासन का संयुक्त अमला अपनी पूरी तैयारियों के साथ कमर कसने की कार्रवाही में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में बहराइच की सदर नगर पालिका व नानपारा नगर पालिका सीट के साथ ही रिसया टाउन व जरवल नगर पंचायत क्षेत्र में कुल चार सीटों पर होने वाले नगर निकाय चुनाव को सकुशल तरीके से सम्पन्न कराने के मकशद से जनपद में तैनात पुलिस प्रशासन का सारा अमला पूरी सिद्द्त के साथ जुट गया है।
इसी प्रक्रिया में नगर निकाय चुनाव में गड़बड़ी करने की मंसा रखने वाले अपराधी किस्म के लोगों पर पैनी निगाह रखने के लिए पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर तिवारी, एएसपी रविन्द्र सिंह सहित जनपद में तैनात तमाम पुलिस महकमें के आलाधिकारी सीमावर्ती जिले बहराइच के दायरे में आने वाले तमाम संवेदनशील इलाकों में पैदल गस्त कर शहर के चाक चौराहों व गली कूंचों की दिन रात खाक छानते नजऱ आ रहे हैं।
यही नहीं आगामी नगर निकाय के चुनाव की संवेदनशीलता को भांपते हुए एसपी जुगुल किशोर तिवारी की तरफ से चुनाव वाले सभी थाना क्षेत्रों में रिक्शे पर लाउडस्पीकर बंधवाकर तमाम कर्मचारियों के द्वारा गली, कूंचों, चाक, चौराहों पर माइक के जरिए मुनादी करवाई जा रही है, जिसमें जनपद के समस्त लाइसेंसी असलहाधारियों से अपील कराई जा रही है कि सभी शस्त्रधारक अपने लाइसेंसी शस्त्रों को दो दिनों के भीतर नजदीकी थाना या गन हाऊस में जमा कराने की कारवाही करें अन्यथा पुलिस और प्रशासन की तरफ से चुनाव आयोग की तरफ से जारी आदर्श आचार संहिता के उलंघन की कारवाही में आरोपी शस्त्र धारकों के खिलाफ गंभीर धाराओं में कड़ी से कड़ी कारवाही की जाएगी।
इस अपील को जन जन तक पहुंचाने के लिए बहराइच में जिला प्रशासन की तरफ से चलाये गए रिक्शों पर बंधे ध्वनि विस्तारक यंत्र यानी (लाउडस्पीकर) शहर के चाक, चौराहों, गली, कूँचों में घूम घूम कर जिले की आवाम को अपने लाइसेंसी असलहों को जल्द से जल्द गन हॉउस या नजदीकी पुलिस थाने में जमा करने की अपील करते नजर आ रहे हैं। जिला प्रशासन के जिम्मेदारों का कहना है कि चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव के दौरान लाइसेंसी असलहों को हर हाल में पुलिस थाने पर जमा कराने का प्राविधान है, जिस नियम का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है। इसके साथ ही चुनाव के दौरान व्यवधान डालने वाले अराजक किस्म के लोगों पर पुलिस टीम की पैनी नजर है। किसी कीमत पर कानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा, तमाम संवेदनशील इलाकों में पैदल गस्त कर एसपी जुगुल किशोर पुलिस टीम के साथ कदम ताल करते हुए चप्पे-चप्पे की खाक छानते नजर आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो