scriptपंचायत के दौरान दिया तलाक, हुई मारपीट | husband beaten for giving divorce to wife amid all | Patrika News

पंचायत के दौरान दिया तलाक, हुई मारपीट

locationबहराइचPublished: Jun 26, 2018 07:49:27 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

गांव के मजरा सिंगहिया में मंगलवार को पंचायत के बाद पति ने पत्नी को तलाक दे दिया

divorce

पंचायत के दौरान दिया तलाक, हुई मारपीट

श्रावस्ती. जिले के रत्नापुर इलाके के ददौरा गांव के मजरा सिंगहिया में मंगलवार को पंचायत के बाद पति ने पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद बढ़े विवाद में लड़के वालों ने पत्नी के भाई की पिटाई कर दी। इस दौरान हुई मारपीट में दो लोगों को चोट आई। जान आफत में देख लड़की पक्ष के लोग दूल्हें के भाई का अपहरण का प्रयास करने लगे। सूचना पर पहुंची सोनवा पुलिस ने युवक को छुड़़ाया। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
दो साल बाद किया दूसरी लड़की से निकाह

आपको बता दें कि सोनवा थाना क्षेत्र के सिंगहिया निवासी नफीस पुत्र अलैहित खान का निकाह चार वर्ष पूर्व बहराइच के थाना दरगाह शरीफ अंतर्गत नई बस्ती निवासी प्रधान की बेटी नजरून के साथ हुआ था। इसके बाद नफीस ने दो वर्ष पूर्व एक अन्य युवती से निकाह कर लिया। इसके बाद से नफीस व नजरून का संबंध बिगड़ने लगा। नफीस द्वारा आए दिन नजरून के साथ मारपीट की जाती थी। जिसकी पंचायत के लिए मंगलवार को नजरून का भाई भूरे अन्य रिश्तेदारों के साथ सिंगहिया आया था। जहां बात न बनने पर अचानक नफीस द्वारा नजरून को तलाक दे दिया गया। तलाक के बाद निकाह में दिए गए सामान की वापसी को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इस पर नफीस ने लाठी लेकर भूरे पर हमला बोल दिया। इसमें भूरे का सिर फट गया । इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए।
ग्रामीणों से घिरता देख भूरे के साथ आए लोग नफीस के भाई सलमान को मारपीट कर अपने साथ ले जाने लगे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सलमान को मुक्त कराया। इस मारपीट में सलमान व भूरे को गंभीर चरोट आई। दोनों पक्षों की तहरीर पर मामला दर्ज कर पुलिस द्वारा घायलों को संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा भेजा गया है। इस बारे में थानाध्यक्ष सोनवा यासीन खां बताते हैं कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो