फर्जी टीटी ट्रेनों में टिकट चेकिंग के नाम पर यात्रियों से कर रहा था अवैध वसूली, पुलिस ने किया अरेस्ट

फर्जी टीटी ट्रेनों में टिकट चेकिंग के नाम पर यात्रियों से कर रहा था अवैध वसूली, पुलिस ने किया अरेस्ट

Neeraj Patel | Publish: Apr, 03 2019 12:36:14 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारतीय रेलवे की क्राइम इंटेलीजेंस टीम ने टिकट चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली करने वाले शातिर को रंगेहांथों गिरफ्तार किया है।

बहराइच. ट्रेनों में फर्जी टीटी बनकर यात्रियों से टिकट चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली करने वाले एक शातिर को भारतीय रेलवे की क्राइम इंटेलीजेंस टीम ने रंगेहांथों गिरफ्तार किया है। गोंडा से बहराइच आ रही ट्रेन में रेल यात्रियों को धमकाकर उनसे उगाही करने वाला फर्जी टीटी बलिया जिले का रहने वाला है। पकड़े गए टीटी को जीआरपी बहराइच के सुपुर्द किया गया है।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ट्रेनों में रेलवे पुलिस भी सतर्क है। मुख्य सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल पूर्वोत्तर रेलवे गोरखुपर के निर्देशन में गोंडा जिले में तैनात रेलवे क्राइम इटेलीजेंस ब्रांच के इंस्पेक्टर भीम सिंह अपने सहयोगी सुभाष के साथ ट्रेनों में सक्रिय अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चला रहे थे। इस दौरान गोंडा से बहराइच आ रही डेमो ट्रेन संख्या 75011 के कोच संख्या 028 एसईआर में सवार हुए तो काला कोट पैंट पहने टीटी यात्रियों को धमकाकर उनसे अवैध वसूली कर रहा था।

इसके साथ ही सादी वर्दी में बैठे क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर के पूछने पर फर्जी टीटी इंस्पेक्टर पर भी रौब गालिब करने लगा। कोट के ऊपर गार्ड का बिल्ला लगाए टीटी को देख कर जब इंस्पेक्टर ने पूछताछ शुरू की तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर ने फर्जी टीटी की सूचना बहराइच आरपीएफ प्रभारी महेश सिंह राणा को दी। पुलिस टीम ने उसे हिरासत में लेकर बहराइच जीआरपी के सुपुर्द कर दिया है।

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी की पहचान मुहम्मद इसरार पुत्र मुहम्मद बशीर निवासी, थाना उघाव, जिला बलिया के तौर पर हुई है। थानाध्यक्ष जीआरपी श्यामदेव ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ भीम सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जीआरपी इस मामले की भी जांच कर रही है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned