scriptइस सीट से रिजल्ट हुआ फाइनल, भाजपा प्रत्याशी की हुई सबसे बड़ी जीत, कई लाख वोट से जीते | kaisarganj lok sabha election final result 2019 | Patrika News

इस सीट से रिजल्ट हुआ फाइनल, भाजपा प्रत्याशी की हुई सबसे बड़ी जीत, कई लाख वोट से जीते

locationबहराइचPublished: May 23, 2019 06:52:06 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-बीजेपी के बृजभूषण सिंह को जीत मिली है
-बृजभूषण सिंह को तकरीबन 60 फीसदी वोट मिले

modi

इस सीट से रिजल्ट हुआ फाइनल, भाजपा प्रत्याशी की हुई सबसे बड़ी जीत, कई लाख वोट से जीते

कैसरगंज. कैसरगंज लोकसभा सीट से रिजल्ट फाइन हो गया है। इस सीट से भाजपा ने जबरदस्त जीत हासिल की है। कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी के बृजभूषण सिंह को जीत मिली है। बृजभूषण सिंह को तकरीबन 60 फीसदी वोट मिले। उन्होंने बीएसपी के चंद्रदेव राम यादव को हराया। बृजभूषण को 5.7 लाख से ज्यादा वोट हासिल हुए। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी इस सीट पर सपा उम्मीदवार को हराकर बीजेपी के प्रत्याशी ब्रृज भूषण शरण सिंह बाजी मारने में कामयाब रहे थे।
लोकसभा चुनाव के तहत गत छह मई को मतदान हुआ था। इसके बाद ईवीएम को नवीनगल्ला मंडी परिसर मेें बनाए गए स्ट्रांगरूम में रखा गया है। गोंडा लोकसभा सीट के लिए 2118 बूथों पर 919549 मतव कैसरगंज लोकसभा सीट के लिए 2118 बूथों पर 987697 वोट पड़े थे। कैसरगंज, उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में से एक है। इस संसदीय क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्रों को समाहित किया गया है। 1952 में यहां पहली बार लोकसभा चुनाव हुआ था। इस लोकसभा क्षेत्र में बहराइच और गोंडा जिले के कुछ इलाकों को शामिल किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो