scriptजन्माष्टमी की धूम, हर तरफ हो रही जय कन्हैया लाल की गूंज | Patrika News
बहराइच

जन्माष्टमी की धूम, हर तरफ हो रही जय कन्हैया लाल की गूंज

4 Photos
6 years ago
1/4

बहराइच. कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व का उल्लास हर तरफ नजर आ रहा है । शहर के चाक चौराहों से लेकर घर घर में कृष्ण जन्माष्टमी की झाकियां आकर्षण का अद्भुत रंग बिखेर रही हैं । यूं कहें तो जिले बहराइच का माहौल मथुरा और वृंदावन के माहौल में पूरी तरह सराबोर नजर आ रहा है । मान्यता के मुताबिक भगवान श्री कृष्ण का जन्म मथुरा के कारागार में हुआ था। इस लिहाज से प्रति वर्ष की तर्ज पर इस बार भी जिला कारागार सहित जनपद के सभी पुलिस थानों व पुलिस लाईन प्रांगण में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की अद्भुत झाकियां सजाई गई हैं । विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों के दौरान रात 12 बजे कृष्ण जन्मोत्सव का प्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम का समापन किया जाएगा । वहीं सुरक्षा के लिये जिले में पुलिस व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किए गए हैं । इसी कड़ी में भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम करन टेकड़ीवाल के निज निवास पर वर्षों से सजायी जा रही कृष्ण जन्माष्टमी की झांकी को इस बार भी कुशल कारीगरों के द्वारा सजाया गया है । जिसमें मथुरा की जेल, माखन चोर नटखट गोपाल, की यशोदा मैया के साथ विभिन्न तरह की अठखेलियों को झांकियों में उकेरा गया है। बहराइच जिले में स्थित हजारों मंदिरों व प्रतिष्ठानों पर सजाई गई कृष्ण जन्माष्टमी की झांकियां आकर्षण का स्रोत बनी हुई हैं।

2/4

मान्यता के मुताबिक भगवान श्री कृष्ण का जन्म मथुरा के कारागार में हुआ था। इस लिहाज से प्रति वर्ष की तर्ज पर इस बार भी जिला कारागार सहित जनपद के सभी पुलिस थानों व पुलिस लाईन प्रांगण में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की अद्भुत झाकियां सजाई गई हैं । विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों के दौरान रात 12 बजे कृष्ण जन्मोत्सव का प्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम का समापन किया जाएगा । वहीं सुरक्षा के लिये जिले में पुलिस व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किए गए हैं ।

3/4

जिसमें मथुरा की जेल, माखन चोर नटखट गोपाल, की यशोदा मैया के साथ विभिन्न तरह की अठखेलियों को झांकियों में उकेरा गया है। बहराइच जिले में स्थित हजारों मंदिरों व प्रतिष्ठानों पर सजाई गई कृष्ण जन्माष्टमी की झांकियां आकर्षण का स्रोत बनी हुई हैं।

4/4

बहराइच जिले में स्थित हजारों मंदिरों व प्रतिष्ठानों पर सजाई गई कृष्ण जन्माष्टमी की झांकियां आकर्षण का स्रोत बनी हुई हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.