ग्रामीण को घायल कर मकान में छुपा तेंदुआ

लाठी डंडों से लैश ग्रामीणों ने तेंदुए को घेरा।

 

By:

Published: 16 May 2018, 07:01 PM IST

बहराइच. जिले में तेंदुए के हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताज़ा मामला कतर्नियां घाट वन्य जीव विहार वाले इलाके से सामने आया है। जहाँ के कारीकोट ग्रामसभा के मजरे गुलरा में सुबह तड़के करीब 9 बजे के आस पास एक खूंखार तेंदुआ जंगल से भटक कर आबादी वाले इलाके में आ गया। जहां तेंदुए ने गुलरा गांव के रहने वाले एक अशोक नाम के ग्रामीण पर हमला बोलते हुए उसे बुरी तरह घायल कर दिया।
इस दौरान घायल ग्रामीण की चीख पुकार सुनकर आस पड़ोस के ग्रामीण लाठी डंडो से लैश होकर मौके की तरफ दौड़े जहाँ ग्रामीणों के शोर शराबे व लाठी डंडो की आहट पाकर जंगल से भटक कर आबादी वाले इलाके में शिकार की तलाश में आया तेंदुआ अपनी जान बचाने के लिये गुलरा गांव में एक ग्रामीण के घर में घुस गया। तेंदुए के घर में छुपते ही गांव के ग्रामीणों ने मकान की घरेबन्दी कर तेंदुए को घेरे रक्खा। घटना की सूचना पाते ही थाना सुजौली की पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची, वहीं तेंदुए को पकडऩे के लिये वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह की है जब कतर्नियां जंगल से लगे थाना सुजौली क्षेत्र के कारीकोट गांव निवासी अशोक पुत्र मनोहर लाल के ऊपर तेंदुए ने अचानक हमला करते हुए उन्हें गंभीर रुप से घायल कर दिया। इस घटना से पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल छा गया। तेंदुए के हमले में घायल हुए अशोक ने बताया कि तेंदुआ उन पर हमला करने के बाद ग्रामीणों के शोर मचाने पर पड़ोस के रहने वाले राम सिंह पुत्र तुलसी राम के घर में जाकर छुप गया, जिसकी जानकारी होते ही ग्रामीणो ने मकान की घेराबन्दी कर तेंदुए को बंधक बनाये रखा। वन महकमें की टीम के आने तक काफी संख्या में गांव वाले लाठी डंडे से लैश होकर मौके पर तेंदुए की निगरानी में जुटे रहे।
ग्रामीणों की सूचना पर थाना सुजौली पुलिस मौके पर पहुंच गई, वहीं कर्तनिया फारेस्ट रेंज के रेंज अधिकारी आरकेपी सिंह ने बताया कि टीम को मौके के लिये रवाना कर दिया गया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned