राम मंदिर पर योगी के मंत्री का बड़ा बयान-बोले-राम मंदिर बनकर रहेगा, सुप्रीम कोर्ट हमारा है

राम मंदिर पर योगी के मंत्री का बड़ा बयान-बोले-राम मंदिर बनकर रहेगा, सुप्रीम कोर्ट हमारा है

Ashish Kumar Pandey | Publish: Sep, 08 2018 08:19:23 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कहा- भाजपा मंदिर के मुद्दे पर नहीं, विकास के मुद्दे पर सत्ता में आई है।

 

बहराइच. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और कैसरगंज से भाजपा विधायक ने राम मंदिर पर एक बड़ा बयान दिया है। सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट भी हमारा है और कार्यपालिका भी हमारी है, राम मंदिर तो बन कर रहेगा।
मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा मंदिर के मुद्दे पर नहीं, विकास के मुद्दे पर सत्ता में आई है। मंदिर उनका आराध्य है। मंदिर बनेगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट भी हमारा है। कार्यपालिका व विधायिका भी हमारी है और देश भी हमारा है। मंत्री के इस बयान के बाद विरोधी दलों को एक मुद्दा मिल गया है। हालांकि बाद में मंत्री अपने बयान पर सफाई पेश करते नजर आए।

मंत्री के इस बयान पर बीजेपी के एक नेता ने अपनी राय व्यक्त करते हुए बताया कि देश का शीर्ष कोर्ट स्वतंत्र है। ऐसा नहीं कह सकते कि सुप्रीम कोर्ट किसी के दबाव में है। राम मंदिर का मसला कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट किसी संगठन या राजनीतिक दल से संबंध नहीं रखता है। मंत्री के इस बयान से कांग्रेस, सपा और बसपा सहित अन्य राजनीति दलों को बैठे-बैठाए एक मुद्दा दे दिया है।

संसद का रास्ता अपनाएगी

यह पहली बार नहीं है कि बीजेपी के किसी नेता ने राम मंदिर पर ऐसा बयान दिया है। अभी पिछले महीने ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि यदि जरूरत पड़ी और कोई दूसरा रास्ता नहीं निकला तों केंद्र सरकार अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए संसद का रास्ता अपनाएगी।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि हमारे पास संसद में पर्याप्त ताकत नहीं है। यदि हम इस मामले को लोकसभा में लाते हैं तो भी राज्यसभा में हमारी ताकत कम है और इससे हमे हार मिलेगी। भगवान राम का हर भक्त यह बात जानता है। कोर्ट जल्द ही इस मामले पर फैसला करेगी। जिस दिन हमारी ताकत आएगी इसका इस्तेमाल होगा।

Ad Block is Banned