scriptयोगी राज में नव विविहिता को पेंड़ से बांधकर की पिटाई, 5 दिन बाद लिखी गई पीड़िता की FIR | newly married beaten by dabangon crime news | Patrika News

योगी राज में नव विविहिता को पेंड़ से बांधकर की पिटाई, 5 दिन बाद लिखी गई पीड़िता की FIR

locationबहराइचPublished: Oct 01, 2018 01:51:51 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बहराइच से सामने आई एक शर्मनाक तस्वीर जो UP की कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा के तमाम दावों की पोल स्वयं खोल रही है।

newly married beaten by dabangon crime news

योगी राज में महिला को पेंड़ से बांधकर की पिटाई, 5 दिन बाद लिखी गई पीड़िता की FIR

बहराइच. एक तरफ जहां प्रदेश की योगी सरकार महिला उत्पीड़न के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति का ढिंढोरा पीट रही है। वहीं बार्डर के जिले बहराइच से सामने आई एक शर्मनाक तस्वीर जो UP की कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा के तमाम दावों की पोल स्वयं खोल रही है।

भारत नेपाल बार्डर से है ये मामला

भारत नेपाल बार्डर से लगे थाना नवाबगंज क्षेत्र की जहां बेखौफ दबंगों ने एक नव विविहिता और उसके ममिया ससुर को पेड़ में बांधकर भरे गांव में बुरी तरह बेइज्जत कर डाला। पेड़ से जानवरों की तरह बधी पीड़ित महिला लोगों से रहम की भीख मांगती रही लेकिन दबंगों का दिल जरा भी नहीं पसीजा, गांव के दबंगों ने दरिंदों की तरह भरे गांव में तमाशा बनाकर एक महिला और उसके ममिया ससुर पर अवैध संबंधों का आरोप लगाकर मार मार कर लहूलुहान कर डाला।

नवाबगंज की पुलिस दबंगों पर नहीं की कार्रवाई

इस घटना की जानकारी होने के बावजूद थाना नवाबगंज की पुलिस दबंगों पर कार्रवाई करने के बजाय आपने कानों में तेल डालकर कई दिनों तक बैठी रही। जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने थाने में हाजिर होकर मामले की शिकायत दर्ज कराई थी, उसके बावजूद थानाध्यक्ष ने इस सांगीन मामले में अपनी तरफ से ठोस कार्रवाई के लिए जरा भी जहमत नहीं उठाई। वहीं जब मामला बड़ी तेजी के साथ सोसल मीडिया में वायरल हुआ तब कही जाकर घटना के 5 दिनों बाद थानेदार साहब को अपनी जिम्मेदारी का अहसास हुआ। इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ थाने पर नामजद FIR दर्ज की गई है, जिनमें 4 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है, जबकि अभी कई अन्य लोग पुलिस के चंगुल से फरार चल रहे हैं।

दोनों पर अवैध संबंधों का लगाया आरोप

माजरा ये है कि पीड़िता का ममिया ससुर अपनी भांजी का हाल चाल लेने उसकी ससुराल आया था। देर रात उसके कमरे में चार्जिंग पर लगा अपना मोबाईल उठाने जैसे ही पीड़िता का मामा कमरे में गया कि बाहर से कुछ लोगों ने दरवाजा बंद कर दोनों पर अवैध संबंधों का आरोप लगाकर भरे गांव में बेइज्जत कर डाला। अब देखना है कि तालिबानी अंदाज में इस सांगीन घटना को अंजाम देने वाले दबंगों पर शख्त कार्रवाई करने के बजाय रहम की लेट लतीफी करने वाले जिम्मेदार पुलिस के आला हाकिमों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो