भांजी ने मामा की गंदी करतूत का खोला राज! कहा पुलिस नहीं सुन रही फरियाद...लगा लूँगी आग!

भांजी ने मामा की गंदी करतूत का खोला राज! कहा पुलिस नहीं सुन रही फरियाद...लगा लूँगी आग!

Ashish Kumar Pandey | Publish: Oct, 13 2018 09:01:35 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 09:01:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बोली- कई बार शिकायत के बाद भी आरोपी पर नहीं हो रही कार्रवाई।

 

बहराइच. यौन उत्पीडऩ की शिकार महिलाओं को इंसाफ दिलाने के लिए जहाँ देश में मीटू अभियान सोशल प्लेटफार्म पर बड़ी तेजी के साथ ट्रोल हो रहा है तो वहीं इस अभियान से सबक लेकर यौन उत्पीडऩ की घटनाओं को जीरो टॉलरेंस पर लाने की कवायद को सार्थक करने के लिये लोग आगे बढ़कर अपनी चुप्पी तोडऩे का काम कर रहे हैं। ताज़ा मामला बहराइच जिले में सामने आया है जहाँ एक भांजी ने अपने मामा पर गन्दी हरकत करने का संगीन आरोप मढ़ा है। यही नहीं पीडि़ता का आरोप है कि कोतवाली नगर और महिला थाने पर उसकी सुनवाई के बजाय पुलिस कर्मियों द्वारा गंदी-गंदी गाली देकर भगाने का काम किया जा रहा है। जिससे आहत होकर पीडि़ता ने कोतवाली में मिट्टी का तेल छिड़क आत्मदाह करने की भी कोशिश कर चुकी है, उसके बावजूद कोतवाली नगर की पुलिस उसकी फरियाद नहीं सुन रही।

आत्महत्या का प्रयास भी कर चुकी है

कलयुगी मामा भांजी के पवित्र रिश्ते को तार-तार करने वाली घटना बहराइच के कोतवाली नगर क्षेत्र की है। जहाँ एक भांजी ने अपने ही सगे मामा पर गन्दी हरकत करने का घिनौना आरोप लगाया है। पीडि़ता का कहना है कि उसका मामा उस पर गलत नजर रखता है और कई बार उसके साथ गलत काम करने की कोशिश कर चुका है। भांजी अपनी माँ के साथ कई बार थाने के चक्कर लगा चुकी है, लेकिन पुलिस इस मामले में अबतक कान पे पर्दा डाले हुए बैठी है। सुनवाई न होने के कारण पीडि़त भांजी 2 हफ्ते पहले कोतवाली नगर में अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास भी कर चुकी है, लेकिन फिर भी अब तक कोई कार्यवाही नही हुई। शनिवार को पीडि़ता अपनी माँ के साथ एसपी दफ्तर में इंसाफ की गुहार लगाने पहुँची।

काफी समय से गलत नजर रखे हुए है

बहराइच के एक गांव की निवासी पीडि़ता ने अपने मामा पर पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाले गंभीर आरोप लगाए हैं। बहराइच के नगर कोतवाली क्षेत्र में अपनी तलाकशुदा माँ के साथ अपने मामा के घर में रहने वाली भांजी ने बताया कि काफी पहले उसकी माँ का तलाक हो गया था तब से वो अपनी माँ के साथ अपने मामा के घर मे रहती है। उसका कहना था कि मामा उस पर काफी समय से गलत नजर रखे हुए है और कई बार उसके शारीरिक शोषण का प्रयास कर चुका है और उसने आरोप लगाया कि उसका मामा बात न मानने पर उसको और उसकी तलाकशुदा माँ को घर से निकालने की धमकी देता है।

भांजी ने बताया कि पहले भी कई बार वो अपने मामा के खिलाफ कोतवाली नगर में शिकायत कर चुकी है, लेकिन पुलिस ने उसी पर दबाव बना कर सुलह करा दी थी, लेकिन जब इस पर भी उसके मामा का व्यवहार नही बदला तो उसने फिर से पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। इस पर भी जब कोई सुनवाई नही हुई तो पीडि़त लड़की ने कोतवाली नगर में दो हफ्ते पहले अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या की कोशिश भी की, लेकिन इतना सब जो जाने के बाद भी उसी पर अब तक सुलह का दबाव बनाया जा रहा है।

शख्त से शख्त कारवाही की जाएगी

दर-दर की ठोकरे खाने के बाद शनिवार को पीडि़त भांजी अपनी माँ के साथ एसपी आफिस में अपनी फरियाद लेकर पहुची,जहाँ उसने अपना दर्द बेबाकी से बयाँ किया। इस घटना क्रम के बारे में एसपी रवींद्र सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पूरे घटना क्रम की गहनता से जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ शख्त से शख्त कारवाही की जाएगी।

Ad Block is Banned