scriptबच्चे की मौत पर अस्पताल में हुआ हंगामा, कई लोग हुए घायल | On death of the child in hospital A ruckus in hindi news | Patrika News

बच्चे की मौत पर अस्पताल में हुआ हंगामा, कई लोग हुए घायल

locationबहराइचPublished: Sep 18, 2017 02:05:03 pm

बच्चे की मौत से आक्रोशित मरीज के तीमारदारों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

Hospital

बहराइच. जिले के सरकारी जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में देर रात भर्ती कराये गए एक 5 वर्षीय बच्चे की मौत से आक्रोशित मरीज के तीमारदारों ने वार्ड के अंडर तोड़फोड़ के साथ ही जमकर हंगामा काटा। आक्रोशित परिजनों ने बच्चे की मौत की वजह अस्पताल प्रशासन द्वारा इलाज में लापरवाही करने का संगीन आरोप जड़ते हुये पूरे अस्पताल परिसर में जमकर बवाल काटा, मृतक मरीज के परिजनों द्वारा की गयी। तोड़फोड़ की घटना से पूरे अस्पताल परिसर में अफरातफरी के साथ भगदड़ का माहौल छा गया, जिसमें अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों के साथ आये कई तीमारदार भी हंगामे और तोड़फोड़ की घटना में बुरी तरह घायल हो गए। जिला अस्पताल में बवाल की सूचना पाते ही तत्काल मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने काफी मसक्कत के बाद किसी तरह आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। इस हंगामे को देख अस्पताल का सारा स्टाफ आक्रोशित भीड़ के चंगुल से अपनी जान बचाने के लिये तत्काल मौके से भाग लिया। ये हंगामा घण्टों तक अस्पताल परिसर में चलता रहा।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली नगर क्षेत्र के गुदड़ी मोहल्ला निवासी 5 वर्षीय अमन पुत्र सईद खां को उसके परिजनों ने पेट दर्द की शिकायत पर देर शाम जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में एडमिट कराया था। जहां बच्चे की हालत इस कदर बिगड़ गयी की मौके पर ही बच्चे ने दम तोड़ दिया। इस घटना से मृतक बच्चे के परिजनों का गुस्सा अस्पताल के स्टाफ के ऊपर बुरी तरह भड़क गया और बच्चे की मौत से गुस्साऐ मरीज के तीमारदारों ने अस्पताल कर्मियों के साथ हाथापाई और तोड़ फोड़ करना शुरू कर दिया।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि बीमार बच्चा लगातार दर्द से तड़प रहा था लेकिन अस्पताल के किसी स्टाफ ने हांथ तक नहीं लगाया। यही नहीं ड्यूटी पर तैनात एक महिला स्टाफ पर 10 हजार रूपये मरीज को देखने के लिये घूंस मांगने का भी आरोप मृतक के परिजनों द्वारा जड़ा गया है। वहीं घटना की भनक पाकर मौके पर पहुंचे वरिष्ठ चिकित्सक एवं पूर्व CMS डॉ ओ पी पाण्डेय ने कहा की मरीज को सीरियस अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया था, जिसकी अस्पताल में मौत होने से बौखलाए परिजनों ने स्टाफ पर अनर्गल आरोप मढ़ते हुये चिल्ड्रेन वार्ड में तोड़फोड़ के साथ बवाल किया है। पूरे मामले की जाँच करायी जायेगी जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कारवाही की जायेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो