scriptकोरोना से बचाने के लिये पुलिस ने बालक को बनाया एक दिन का चौकी इंचार्ज | police makes boy a one day daroga in Bahraich | Patrika News

कोरोना से बचाने के लिये पुलिस ने बालक को बनाया एक दिन का चौकी इंचार्ज

locationबहराइचPublished: Apr 28, 2020 10:21:51 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– पुलिस टीम के साथ गस्त कर रहा नन्हा चौकी इंचार्ज

Little Daroga

Little Daroga

बहराइच. COVID-19 वैश्विक महामारी (कोरोना) की दहशत से जहां हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है, वहीं इसे मात देने के लिये पुलिस रूपी कर्मवीर जी जान से जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में थाना मोतीपुर की पुलिस टीम ने क्षेत्र में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिये एक अनूठी पहल की। इलाके के लोगों में जागरूकता लाने व कोरोना की लड़ाई में सहयोग के लिए मोतीपुर पुलिस ने उन्हीं के बीच से एक बच्चे को अप्रत्यक्ष रूप से एक दिन का दरोगा बना कर आम लोगों के बीच भेज दिया। सर पर दरोगा वाली खाकी टोपी, हाँथ में बेंत और पुलिस बल के साथ ये बाल दरोगा कस्बेवासियों को कोरोना लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जागरूक कर रहा है। हर आने जाने वाले लोगों को न सिर्फ मास्क लगाने का आर्डर दे रहा है, बल्कि 188 का मुक़दमा दर्ज करने की घुट्टी भी पिला रहा है।
थाना मोतीपुर के थानाध्यक्ष जे एन शुक्ला की अगुवाई में चौकी इंचार्ज मिहींपुरवा अजय तिवारी ने मिहींपुरवा कस्बा निवासी सौरभ अग्रवाल पुत्र बंटी अग्रवाल को अपना प्रभार देते हुए कस्बे का एक दिन का चौकी इंचार्ज (दरोगा) बनाया। बाल दरोगा को जिम्मेदारी दी कि वह कस्बे वासियों के बीच जाकर उन्हें कोरोना जैसी आपदा की भयावहता को समझाये व कस्बावासियों को स्वयं योद्धा बन कर इस लड़ाई को लड़ने की अपील करे। पुलिस द्वारा की गई इस रचनात्मक पहल को कस्बावासियों ने काफी सराहा। कस्बावासियों का कहना है कि मोतीपुर पुलिस की इस पहल से लॉक डाउन के दौरान घरों में रह रहे लोगों के सामने जब उन्ही के बीच का बालक दरोगा बनकर पहुंचा तो पुलिस का यह नवाचार आम लोगों को काफी पसंद आया। कोरोना से लड़ाई में सकारात्मक माहौल भी बना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो