scriptदरिंदगी की शिकार युवती की पहचान के लिये पुलिस ने माइक लेकर की घोषणा, दरिंदों ने हैवानीयत कर चेहरे पर फेंका था तेज़ाब | Police put up posters to identify the victim | Patrika News

दरिंदगी की शिकार युवती की पहचान के लिये पुलिस ने माइक लेकर की घोषणा, दरिंदों ने हैवानीयत कर चेहरे पर फेंका था तेज़ाब

locationबहराइचPublished: Jan 21, 2020 11:32:52 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

कतर्निया जंगल में मिली थी युवती की नग्न लाश

bahrcih_1.jpeg

,,

बहराइच. कतर्नियाघाट जंगल से लगे कोतवाली मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र में बीते 18 जनवरी को एक अज्ञात युवती की लाश नग्न अवस्था में बरामद हुई थी। युवती की पहचान के लिए बहराइच पुलिस युवती का पोस्टर छपवा कर लोगों से पहचान की अपील कर रही है। युवती का चेहरा बुरी तरह जल जाने के चलते युवती की पहचान करने में पुलिस को काफी मुश्किल हो रही है।
सबसे बड़ी लापरवाही की बात ये है कि इतनी बड़ी संवेदनशील घटना में कोतवाली मुर्तिहा पुलिस टीम ने घटना स्थल पर यलो टेप की घेराबंदी न कर शव को आनन फानन में कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस रवाना कर दिया। पुलिसिया गाईडलाईन के अनुसार मौके पर यलो टेप की घेराबंदी न करना, व घटना स्थल को कवर में ना लेना कहीं न कहीं घटना से जुड़े साक्ष्यों को इकट्ठा करने में पुलिस की बड़ी लापरवाही माना जा सकता है।

आपको बता दें तकरीबन 20 वर्ष की एक युवती का शव बीते 18 जनवरी की सुबह कोतवाली मुर्तिहा के नौबना गांव के पास झाड़ियों में नग्न अवस्था में बरामद हुआ था। मृतका का चेहरा तेज़ाब से बुरी तरह जला हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि युवती के साथ अज्ञात हैवानों ने दुष्कर्म के बाद पहचान छुपाने के लिये युवती के चेहरे को जला दिया और लाश को जंगल मे फेंक फरार हो गए। पुलिस का भी मानना है कि कहीं न कहीं युवती की पहचान मिटाने के लिए दरिंदों ने उसके चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ डालने का काम किया है।
इस मामले में मृतका की पहचान के लिये उसके शव को 72 घण्टे के लिये मर्चरी में रखा गया है,वहीं पुलिस अज्ञात युवती की शिनाख्त के लिये अब फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम सहित तमाम सोशल साइटों पर युवती की तस्वीर साझा करने के अलावा मृतका के पोस्टर जगह जगह पर चस्पा कराकर लोगों से पहचान कराने में मदद की अपील कर रही है।
SP बहराइच डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि बार्डर से सटे जिलों के अलावा नेपाल में भी टीम भेजकर शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने ये भी बताया की हमारे आसपास के थानों में कोई गुमशुदगी भी नहीं दर्ज है। आशंका ये जताई जा रहे हैं कि दरिंदों ने कहीं और घटना को अंजाम देकर कहीं शव को जंगल में फेंक दिया हो। पुलिस अब मोबाइल सर्विलांस द्वारा सभी पहलुओं को खंगालने में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो