प्रेमिका से शादी के लिए युवक ने इस घटना को दिया अंजाम, जानकर आपका भी दहल जाएगा दिल

Neeraj Patel | Publish: Apr, 24 2019 09:58:10 PM (IST) | Updated: Apr, 24 2019 10:41:37 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मामा की लड़की (प्रेमिका) से प्रेम विवाह करना चाहता था युवक, इसलिए एसिड अटैक की घटना को दिया अंजाम, यूपी पुलिस ने खोला राज

बहराइच. थाना रामगांव इलाके में रात में पति पत्नी पर फेंके गए तेज़ाब काण्ड की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस घटना कांड को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि पीड़ित दम्पति का सगा भांजा घटना काण्ड का मुजरिम निकला। जिसको गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया गया। पूछताछ में आरोपी भांजे ने कुबूल किया कि वो अपने मामा की लड़की (प्रेमिका) से प्रेम विवाह करना चाहता था लेकिन लड़की के परिजन शादी के लिए राजी नहीं थे।

प्रेमिका को पाने के लिए एसिड अटैक की घटना को दिया अंजाम

अपनी प्रेमिका को पाने के लिए आरोपी ने लड़की के परिजनों का विश्वास जीतने के लिए एसिड अटैक की घटना को अंजाम दिया था। SP बहराइच डॉ.गौरव ग्रोवर ने बताया कि 11/12 अप्रैल की रात रामगांव क्षेत्र के राधाकुण्ड मन्दिर के पास किराये पर रहने वाले दम्पत्ति रामतीरथ पुत्र तुलसी व उनकी पत्नी शकुन्तला के ऊपर सोते समय एसिड अटैक किया गया था। झुलसे दम्पत्ति को इलाज के लिए डॉक्टरों ने लखनऊ रिफर किया था, जहां इलाज के बाद अब दम्पत्ति अपने घर पर है।

मामा-मामी शादी के लिए नहीं थे तैयार

एसिड अटैक के बाद रामगांव पुलिस ने केस दर्ज कर जब जांच शुरू की तो पता चला कि घटना को अंजाम देने वाला शख्स दम्पत्ति का नजदीकी ही है। दम्पत्ति की एक किशोरी बेटी क्लास नौ में पढ़ती है। रामतीरथ का भांजा कैसरगंज थाना क्षेत्र के कडसर भिठौरा निवासी संदीप पुत्र सुन्दर लाल का उनके घर काफी आना जाना था। संदीप अपने मामा की बेटी से शादी करना चाहता था लेकिन मामा-मामी इसके लिए तैयार नहीं थे। मामा-मामी से नजदीकी बनाकर विश्वास जीतने के लिए भांजे ने दम्पत्ति पर एसिड अटैक कर घायल होने के बाद उनकी सेवा कर विश्वास जीतने के साथ शादी के लिए राजी कर लेने का प्लान भी तैयार किया।

11/12 अप्रैल की रात में संदीप अपने मामा-मामी पर एसिड अटैक कर फरार हो गया। पुलिस ने जब दम्पत्ति के सभी सदस्यों से पूछताछ की तो एसिड अटैक की कड़ियां जुड़ती गई। आरोपी संदीप को पुलिस ने 23 अप्रैल की रात 10.50 बजे झिंगहा घाट के पास से गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned