जेल में महिला कैदी की मौत, नए जेलर के 3 माह के कार्यकाल में 3 कैदियों की गई जान

जेल में महिला कैदी की मौत, नए जेलर के 3 माह के कार्यकाल में 3 कैदियों की गई जान

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 11 2018 12:20:35 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जेल में महिला कैदी की मौत, नए जेलर के 3 माह के कार्यकाल में 3 कैदियों की गई जान

बहराइच. जिला जेल में अपहरण के मामले में सजा काट रही एक महिला बंदी की मौत ने जेल प्रबंधन के ऊपर तरह तरह के सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नई बस्ती गजपतिपुर निवासी महिला बंदी की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जेल प्रशासन ने इसकी सूचना मृतक के परिवारीजनों को दी। मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव परिवारीजनों को सौंप दिया गया। कारागार के प्रभारी अधीक्षक वीके शुक्ला ने बताया कि कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नई बस्ती गजपतिपुर निवासी शिवकुमारी (51) पत्नी लक्ष्मण को तकरीबन एक वर्ष पूर्व अपहरण के मामले में जेल में लाया गया था। उसकी बेटी और एक अन्य रिश्तेदार भी जेल में निरू़द्ध है। उन्होंने बताया कि सुबह उसने पानी पीया। उसके बाद उसे झटके आए। जिला जेल के चिकित्सक स्टाफ ने उपचार के बाद जिला हाॅस्पिटल रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। प्रभारी अधीक्षक ने बताया कि मृतक बंदी का केजीएमसी से हार्ट का उपचार चल रहा था।


तीन महीने के भीतर हुई मौतें


प्रभारी अधीक्षक वीके शुक्ला ने जून माह में जेलर के पद पर कार्यभार संभाला है। अधीक्षक की तैनाती न होने के चलते उनके पास प्रभारी अधीक्षक का भी कार्यभार है। अब तक संदिग्ध हालात में तीन माह के भीतर तीन बंदियों की मौत से तरह-तरह की चर्चाएं जेल स्टाफ के भीतर ही उठने लगी है।


1- 18 जुलाई 2018 - जरवलरोड थाना क्षेत्र के परसा नहर पटटी निवासी मंशाराम (50) पु़त्र छोटेलाल को 29 मई 2018 को रेप के केस में पुलिस ने बंद किया था। संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी 18 जुलाई को मौत हो गई थी। जेल प्रशासन ने सांस फूलने से मौत होने की बात कही थी।


2- 27 अगस्त 2018 - बाराबंकी जिले के सफदरगंज थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव निवासी रघुनंदन पुत्र लाला रैदास को पुलिस ने 30 जुलाई 2018 को चोरी के मामले में जेल में बंद किया था। संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी 27 अगस्त को मौत हो गई। मृतक के परिवारीजनों में उच्च स्तरीय जांच को लेकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर प्रदर्शन भी किया था।


3 - 10 सितम्बर 2018 - कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नई बस्ती गजपतिपुर निवासी शिवकुमारी (51) पत्नी लक्ष्मण की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned