भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की अमेरिकी करंसी जब्त, दुबई ले जाकर खरीदना था सोना

भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की अमेरिकी करंसी जब्त, दुबई ले जाकर खरीदना था सोना

Karishma Lalwani | Updated: 16 Mar 2019, 03:30:15 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू (डीआरआई) इंटेलिजेंस ने भारत-नेपाल सीमा के पास करीब 1 करोड़ रुपये की अमेरिकी करंसी बरामद की है

बहराइच. आचार संहिता लागू होने के साथ ही आर्थिक मामलों पर नजर रखने वाली संस्थाओं ने शहरों के भीतर से लेकर प्रदेश और देश की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी है। इसी कड़ी में डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू (डीआरआई) इंटेलिजेंस ने भारत-नेपाल सीमा के पास करीब 1 करोड़ रुपये की अमेरिकी करंसी बरामद की है।

 

 

letter

गत्ते से निकले 1140 करेंसी नोट

डीआरआई ने बहराइच की नेपाल सीमा पर दिल्ली के दो व्यक्तियों को लेडीज सूट बैग के साथ पकड़ा। इन व्यक्तियों ने काठमांडू के रास्ते दुबई जाने की जानकारी दी। जांच के दौरान अधिकारियों ने पैकिंग वाले गत्ते का कोना फाड़ा तो करीने से चिपकाकर रखे गए डॉलर पाए गए। डीआरआई अधिकारियों ने गत्ते को गर्म पानी में डालकर डॉलर निकाले तो 100 यूएस डॉलर के कुल 1140 करेंसी नोट निकले, जिनकी कीमत भारतीय मुद्रा में एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई।

currency

दिल्ली में भी डीआरआई ने की छापेमारी

पकड़े गए लोगों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में रुपये को डॉलर में बदला था और वे यह रकम तस्करी का सोना लाने के लिए दुबई ले जा रहे थे। इसकी जानकारी के बाद डीआरआई टीम ने दिल्ली के चांदनी चौक में एक आवासीय इमारत को सील किया। यहां दो करोड़ रुपये से अधिक की विदेशी मुद्रा और 11 किलो सोना जब्त करने के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned