scriptभारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की अमेरिकी करंसी जब्त, दुबई ले जाकर खरीदना था सोना | revenue department seized currency worth on crore on indo nepal border | Patrika News

भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की अमेरिकी करंसी जब्त, दुबई ले जाकर खरीदना था सोना

locationबहराइचPublished: Mar 16, 2019 03:30:15 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू (डीआरआई) इंटेलिजेंस ने भारत-नेपाल सीमा के पास करीब 1 करोड़ रुपये की अमेरिकी करंसी बरामद की है

bahraich

भारत-नेपाल सीमा पर एक करोड़ की अमेरिकी करंसी बरामद, दुबई ले जाकर खरीदना था सोना

बहराइच. आचार संहिता लागू होने के साथ ही आर्थिक मामलों पर नजर रखने वाली संस्थाओं ने शहरों के भीतर से लेकर प्रदेश और देश की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी है। इसी कड़ी में डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू (डीआरआई) इंटेलिजेंस ने भारत-नेपाल सीमा के पास करीब 1 करोड़ रुपये की अमेरिकी करंसी बरामद की है।
letter
गत्ते से निकले 1140 करेंसी नोट

डीआरआई ने बहराइच की नेपाल सीमा पर दिल्ली के दो व्यक्तियों को लेडीज सूट बैग के साथ पकड़ा। इन व्यक्तियों ने काठमांडू के रास्ते दुबई जाने की जानकारी दी। जांच के दौरान अधिकारियों ने पैकिंग वाले गत्ते का कोना फाड़ा तो करीने से चिपकाकर रखे गए डॉलर पाए गए। डीआरआई अधिकारियों ने गत्ते को गर्म पानी में डालकर डॉलर निकाले तो 100 यूएस डॉलर के कुल 1140 करेंसी नोट निकले, जिनकी कीमत भारतीय मुद्रा में एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई।
currency
दिल्ली में भी डीआरआई ने की छापेमारी

पकड़े गए लोगों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में रुपये को डॉलर में बदला था और वे यह रकम तस्करी का सोना लाने के लिए दुबई ले जा रहे थे। इसकी जानकारी के बाद डीआरआई टीम ने दिल्ली के चांदनी चौक में एक आवासीय इमारत को सील किया। यहां दो करोड़ रुपये से अधिक की विदेशी मुद्रा और 11 किलो सोना जब्त करने के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो