बड़ी खबर: टिकट कटने से नाराज इस भाजपा नेता ने 150 समर्थकों के साथ पार्टी से दिया इस्तीफा

बड़ी खबर: टिकट कटने से नाराज इस भाजपा नेता ने 150  समर्थकों के साथ पार्टी से दिया इस्तीफा
Risia Nagar Panchayat chairman Rajesh Nigam

Shatrudhan Gupta | Publish: Nov, 06 2017 11:01:15 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

रिसिया नगर पंचायत से मौजूदा चेयरमैन का टिकट कट जाने से भाजपा में विरोध का दौर शुरू हो गया है।

बहराइच. नगर निकाय चुनाव का माहौल इस समय पूरी तरह से गर्म है, जहां राजनीतिक दलों के अधिकृत प्रत्याशी जनता को रिझाने में अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं, वही टिकट न मिलने से नाराज नेता बगावत का रुख अख्तियार करते दिखाई दे रहे हैं। यूपी नगर निकाय चुनाव में इस बार सबसे ज्यादा उथल पुथल सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) खेमे में देखने को मिल रहा है, जहां प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होते ही पार्टी के अंदरखाने बगावत की चिंगारी बड़ी तेजी के साथ सुलग रही है।

जिले की रिसिया नगर पंचायत से मौजूदा चेयरमैन का टिकट कट जाने से भाजपा में विरोध का दौर शुरू हो गया है। इस विरोध के चलते रिसिया नगर पंचायत के चेयरमैन राजेश निगम ने टिकट न मिलने की वजह से लगभग 150 भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आज भाजपा से इस्तीफा दे दिया। इतनी बड़ी तादात में मिले इस्तीफों ने राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज कर दी हैं, जिसके बाद से जिला नेतृत्व नाराज लोगों को मनाने की जद्दोजहद में जुट गया है।

नगर निकाय चुनावों में टिकट वितरण को लेकर भाजपा में घमासान मचा हुआ है। काफी मंथन के बाद आज जैसे ही बीजेपी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हुई, वैसे ही विरोध में सुरों के उठने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। दरअसल रिसिया नगर पंचायत से मौजूदा चेयरमैन राजेश निगम का टिकट काट कर जय प्रकाश अग्रहरि को भाजपा ने टिकट दिया है। नाम की घोषणा के होते ही विरोध शुरू हो गया है। इसकी शुरुआत खुद वर्तमान चेयरमैन राजेश ने की। उन्होंने अपने लगभग 150 समर्थकों के साथ भाजपा से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने बताया कि विधानसभा मे एक मात्र मटेरा सीट से हार का सामना करने काले अरुनवीर सिंह ने मुझे हार का जिम्मेदार ठहराते हुए साजिशन मेरा टिकट कटवाया है। हालांकि भाजपा की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। वहीं दूसरी तरफ खबर आ रही है कि विरोध को देखते हुए भाजपा में रिसिया नगर पंचायत के प्रत्याशी के नाम पर एक बार फिर मंथन शुरू हो गया है, जहां एक तरफ पार्टी नेता रूठों के मनाने में जुटे हुए हैं, वही दूरसी तरफ नाराज कार्यकर्ता जिद पर अड़े नजर आ रहे हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned