scriptओवरटेक कर व्यापारी से लाखों की लूटपाट | Robbers looted lakhs from businessman | Patrika News

ओवरटेक कर व्यापारी से लाखों की लूटपाट

locationबहराइचPublished: Oct 11, 2017 10:29:54 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

असलहे की नोंक पर 3 लाख 80 हजार की नगदी से भरा बैग लेकर रफूचक्कर हो गए।
 

Robbers looted

Robbers looted

बहराइच. जिले में अपराधियों के हौसले इस कदर परवान चढ़े हुए हैं कि सरे राह लूट पाट की घटना को अंजाम देने में अपराधी जरा भी नहीं हिचकिचा रहे। एक तरह जहाँ गोंडा जिले में असलहाधारी लुटेरों ने भरे बाजार के बीच स्थित बैंक की ड्यूटी में तैनात सुरक्षागार्ड की हत्या कर करीब 50 लाख की लूट की घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से फरार हो गए और लोग तमाशबीनों की तरह ताकते रह गए। कुछ ऐसी की घटना बार्डर के जिले बहराइच में सामने आई है, जहाँ के कोतवाली देहात इलाके में स्थित धरसवां चौराहे के पास अपाची सवार लुटेरों ने बलरामपुर की तरफ से बहराइच की ओर आ रहे गुटखा व्यवसायी से करीब 3 लाख 80 हजार की नगदी से भरा बैग लूटकर फरार हो गए।
यह घटना उस समय घटित हुई जब बहराइच शहर निवासी अनुज अग्रवाल अपने सहयोगी कर्मचारी विजय सिंह के साथ 32 बोरा पान मसाला और गुटखे की सप्लाई देकर वाहन चालक श्यामपाल के साथ वापस आ रहे थे, तभी बलरामपुर बहराइच हाइवे पर स्थित धरसवां मोड़ के पास सफेद अपाची सवार नकाबपोश लुटेरों ने गुटखा व्यवसायी की गाड़ी को ओवरटेक कर हाइवे पर रोक लिया और असलहे की नोंक पर 3 लाख 80 हजार की नगदी से भरा बैग लेकर रफूचक्कर हो गए। पीडि़त व्यापारी ने बताया कि जब लोगों ने विरोध जताया तो नकाबपोश लुटेरों ने वाहन पर सवार सभी के ऊपर असलहे की बट से प्रहार करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए गाड़ी की चाबी समेत सभी के मोबाइल हैण्डसेट अपने कब्जे में ले लिये, फिर क्या था जब घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे मौके से फरार हुए तब चंगुल से छूटे व्यापारी ने आस पास के लोगों की मदद से पुलिस को घटना की जानकारी दी।
लूट की सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी व कोतवाली देहात की पुलिस टीम मामले की जाँच में जुट गई। सीओ केश करन सिंह ने बताया कि पीडि़तों की तहरीर पर मामले की एफआईआर दर्ज की कर तफ़्तीश की कार्वाही गहनता पूर्वक की जा रही है, इसी तरह थाना जरवल और थाना खैरीघाट इलाके से भी 2 लोगों के साथ लूट की घटना सामने आई है जब वो बैंक से अपना रुपया निकाल कर वापस आ रहे थे तभी नोटों से भरा बैग लेकर लुटेरे चम्पत हो गए, जिसमें कुण्डासर निवासी सूर्यप्रताप सिंह का बैंक एकाउंट जरवल में पंजाब नेशनल बैंक में है जहाँ से वो 50 हजार रुपये निकाल कर जैसे ही बाहर आये बाईक सवार लुटेरे रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए, वहीँ राजीचौराहा पर स्थित इलाहाबाद बैंक से रूपये लेकर जा रही किरन नाम की महिला के हाँथ पर झपट्टा मार कर 10 हजार की लूट कर लुटेरे बड़ी आसानी से फरार हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो